नरेंद्र मोदी की बायोपिक पर चुनाव आयोग की नोटिस

0

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर बन रही फिल्म “पीएम नरेंद्र मोदी” को लेकर कांग्रेस के प्रतिनिधि मंडल ने चुनाव आयोग से लिखित शिकायत की है और इसके बाद से चुनाव आयोग ने फिल्म के निर्माताओं से इस बारे में नोटिस ज़ारी कर के जवाब माँगा है.

असल में मसला यह है कि इस फिल्म की रिलीज डेट 5 अप्रैल निर्धारित की गयी थी जो की लोकसभा चुनाव के ठीक पहले है. अब वर्तमान प्रधानमंत्री तो इस फिल्म का प्रभाव मतदाताओं पर भी पड़ने की आशंका कांग्रेस पार्टी ने जताई है. कांग्रेस के प्रतिनिधिमंडल ने मांग की है कि इस फिल्म की रिलीज 19 मई के बाद करने के आदेश दिए जाएँ.

मालूम हो कि साल 2019 में राजनितिक हस्तियों पर फिल्म बनाने का चलन बढ़ा है, इसके पहले पूर्व प्रधानमंत्री और कांग्रेस के नेता मनमोहन सिंह पर भी फिल्म आ चुकी है, इस फिल्म में मनमोहन सिंह का किरदार अनुपम खेर ने निभाया था. इसके अलावा शिवसेना के प्रमुख बालठाकरे के जीवन को लेकर भी फिल्म बन चुकी है जिसमें नवाजुद्दीन सिद्दकी ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी. अब यह देखना दिलचस्प होगा कि नरेंद्र मोदी की फिल्म कितनी लोकप्रियता कमा पाती है.

फिल्म के ट्रेलर को देखकर ज़रा भी नही लग रहा कि वो नरेंद्र मोदी के हाव-भाव को आत्मसात कर पाये हैं. अब ये तो थियेटर में ही पता चलेगा की फिल्म कितना कमाल दिखा पाती है.