2020 IPL को लेकर हुई बड़ी घोषणा, हुआ यह बदलाव

0
IPL teams Logo
IPL teams Logo

अब तक IPL टीमों में खिलाडियों की नीलामी बेंगलुरु में होती आयी है लेकिन इस बार यह बेंगलुरु में न होकर कोलकाता में होगी। अगले साल होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग के लिए खिलाड़ियों की नीलामी के कार्यक्रम का ऐलान हो गया है। इस बार यह नीलामी साल के अंत में 19 दिसंबर को कोलकाता में होगी।

आपको बता दें कि सभी 8 फ्रेंजाइजी को बताया गया है कि 14 नवंबर तक ट्रेडिंग विंडो बंद हो जाएगी. फ्रेंचाइजी को 2020 की अपनी टीम तैयार करने के लिए 85 करोड़ रुपये अधीकृत किए गए हैं। हर फ्रेंचाइजी को बताया गया है कि उन्हें अतिरिक्त पर्स में तीन करोड़ दिए गए हैं जिससे कि वे पिछली नीलामी के कारण हुए पर्स में असंतुलन को ठीक कर सकें।

किस टीम के पास है कितना बैलेंस

आपको बता दें कि दिल्ली कैपिटल्स के पास इस साल सबसे ज्यादा बैलेंस है जोकि 8.2 करोड़ हैं। दूसरे नम्बर पर आती है राजस्थान रायल्स की टीम जिसके पास इस समय 7.15 करोड़ रुपये हैं। तीसरे नम्बर पर हैं कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम जिसके खाते में 6.05 करोड़ रुपये है। इसके बाद सनराइजर्स हैदराबाद के खाते में 5.3 करोड़ रुपये, किंग्स इलेवन पंजाब के पास 3.7 करोड़, चेन्नई सुपर किंग्स के खाते में 3.2 करोड़, मुंबई के पास 3.05 करोड़, और रॉयल चैलेंजर बेंगलोर के पास सबसे कम 1.8 करोड़ रुपये हैं।

यह भी पढ़ें: जसप्रीत बुमराह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ़ टेस्ट सीरीज से इसलिए हुए बाहर

गौरतलब है कि IPL का पिछले सीजन मुंबई इंडियंस ने जीता था।