लालू यादव की बढ़ी मुश्किलें ,कोर्ट ने की जमानत याचिका खारिज़

0
lalu yadav
lalu yadav

लालू प्रसाद यादव को झारखंड हाईकोर्ट ने जमानत याचिका खारिज कर दी। राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव चारा घोटाले के कई मामलों में सजा पाने के बाद रांची की एक जेल में बंद हैं। चारा घोटाले से जुड़े दुमका कोषागार से अवैध निकासी मामले में लालू यादव ने जमानत मांगी थी। लालू ने बीमारी का हवाला देकर याचिका दाखिल की थी। याचिका में बढ़ती उम्र और खराब स्वास्थ्य को का कारण बताया गया था।

चारा घोटाला में दोषी करार दिए जाने के बाद लालू यादव जेल में बंद हैं और तभी से उनकी सेहत अक्सर खराब रहती है. इसकी वजह से उन्हें कई बार रिम्स में भर्ती कराना पड़ा. इसी दौरान पता चला कि मधुमेह से पीड़ित लालू यादव की किडनी सही तरीके से काम नहीं कर रही है।

पिछले साल 17 मार्च को उनकी तबीयत बिगड़ने पर पहले रिम्स और फिर दिल्ली एम्स में भर्ती किया गया था. कोर्ट ने उन्हें 11 मई को इलाज के लिए छह हफ्ते की जमानत मंजूर की थी. बाद में इसे बढ़ाकर 14 और फिर 27 अगस्त तक किया गया. कोर्ट ने इसके बाद 30 अगस्त को लालू प्रसाद यादव को कोर्ट में सरेंडर करने का निर्देश दिया था. इसके बाद से लालू प्रसाद यादव रिम्स में भर्ती हैं।

यह भी पढ़ें : चिन्मयानंद मामले: पीड़ित को मिली राहत, कोर्ट ने दी जमानत

लालू यादव को चारा घोटाला के देवघर कोषागार से अवैध निकासी मामले में सीबीआई की विशेष अदालत ने 23 दिसंबर 2017 को दोषी पाकर 3.5 साल की सजा सुनाई थी। देवघर कोषागार से अवैध निकासी मामले में उन्हें जुलाई में जमानत मिल चुकी है. याचिका में आग्रह किया था कि सजा की अवधि का आधा से ज्यादा समय जेल में बीत चुका है।