ऐश्वर्या राय के साथ शादी करने वाले हैं तेज प्रताप यादव, तय हुई शादी की तारीख

1186

राष्ट्रीय जनता दल सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव शादी करने जा रहे हैं. बिहार के लोकप्रिय नेता लालू प्रसाद यादव काफी लम्बे समय से परेशान चल रहे हैं. पहले उनके कोर्ट केसेस और फिर उनकी तबियत. मगर अब लगता है कि काफी समय से नाराज़ काहल रही खुशियों ने लालू प्रसाद के घर का रुख कर लिया हैं. लालू यादव के बड़े बेटे और बिहार के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री रहे तेजप्रताप यादव जल्द ही परिणय सूत्र में बंधने वाले हैं. पहले इस खबर को लेकर को निर्धारित तिथि नहीं थी, मगर अब उस पर से भी पर्दा उठ गया है. बता दें कि पिछले साल राबड़ी देवी ने संस्कारी बहू की खोज वाली बात कही थी.

फिक्स हो गया शादी का प्रोग्राम

तेज प्रताप यादव की शादी और सगाई की डेट फिक्स हो गई है. 18 अप्रैल को पटना के एक होटल में सगाई होगी और फिर 12 मई को धूमधाम से शादी होगी. कुछ रिपोर्ट का तो यह भी कहना है कि तेज प्रताप और ऐश्वर्या की शादी के लिए पटना के वेटेनरी कॉलेज का ग्राउंड भी बुक किया गया है. अब सवाल उठता है कि आखिर तेज प्रताप यादव की शादी किससे होगी?

तो अब उनकी दुल्हन के नाम से भी पर्दा उठ गया है. तेज प्रताप यादव की दुल्हन का नाम ऐश्वर्या राय है. यह शादी राजनीतिक परिवार में हो रही है. ऐश्वर्या राय बिहार के पूर्व सीएम और पूर्व मंत्री की बेटी हैं. ऐश्वर्या सारण की परसा सीट से आरजेडी विधायक चंद्रिका राय की बेटी हैं. उनके दादा बिहार के पहले यादव मुख्यमंत्री दरोगा प्रसाद राय हैं.

0604 aishwarya rai 1 -

दिल्ली में पूरी की पढ़ाई

ऐश्वर्या राय की स्कूली पढ़ाई पटना से हुई. फिर वे आगे की पढ़ाई करने के लिए दिल्ली आ गई. बताया जाता है कि ऐश्वर्या को झींसी नाम से भी जाना जाता है. उनके इस नाम के पीछे एक बेहद दिलचस्प वजह है. ऐश्वर्या का नाम झींसी इसलिए पड़ा क्योंकि जिस दिन उनका जन्म हुआ था, उस दिन हल्की बारिश हो रही थी, जिसे बिहार में झींसी कहा जाता है.

चर्चा में थी तेज की शादी

बताते चलें कि तेज प्रताप यादव ने कहा था कि वह अपने परिवार वालों की मर्ज़ी ही शादी करेंगे. अब इस शादी से उन्होंने अपने फैसले पर मुहर लगा दी है.

कुछ समय पहले जब मीडिया ने तेज प्रताप यादव से शादी को लेकर सवाल किया था, तो जवाब में उन्होंने कहा था कि सुशील मोदी(बिहार के उपमुख्यमंत्री) ही उनके लिए लड़की ढूंढ कर लाएंगे. उन्होंने कहा था कि सुशील मोदी लड़की चुन कर लाएंगे और उनके परिवार वालों को पसंद आएगा तो वह शादी करेंगे.