Kerala: महिला ने जिस पंचायत ऑफिस में 10 साल तक लगाया झाड़ू-पोछा, अब वहीं बनीं अध्यक्ष

250


कोल्लम (केरल): मेहनत का फल इंसान को एक दिन जरूर मिलता है और ऐसा ही केरल के कोल्लम जिले (Kollam District) की एक महिला के साथ हुआ है. 46 साल की ए. आनंदवल्ली (A Anandavalli) ब्लॉक पंचायत अध्यक्ष बनी हैं, जो इससे पहले इसी जगह पर झाड़ू-पोछा का काम करती थीं.

10 साल से कर रही थीं काम

ए. आनंदवल्ली (A Anandavalli) केरल (Kerala) कोल्लम जिले के पठानपुरम में ब्लॉक पंचायत के ऑफिस में पिछले 10 सालों से एक कॉन्ट्रैक्ट कर्मचारी के तौर काम कर रही थीं. उनका काम सफाई करना और बैठकों के दौरान चाय देना होता था. अब वह इन बैठकों की अध्यक्षता करेंगी.

लाइव टीवी

ये भी पढ़ें- पूरी दुनिया को कोरोना देने वाले चीन में भी मिला New Strain, 23 साल की लड़की पीड़ित

CPIM के टिकट पर चुनी गईं

ए. आनंदवल्ली (A Anandavalli) हाल ही में संपन्न हुए स्थानीय निकाय चुनाव में भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) के टिकट पर चुनी गईं और बुधवार को ब्लॉक अध्यक्ष के पद पर आसीन हुई हैं. स्थानीय निकाय चुनावों में आनंदवल्ली ने 654 मतों के अंतर से जीत हासिल की. उन्हें SC/ST महिला के लिए आरक्षित इस पद के लिए चुना गया है.

आंसुओं को नहीं रोक पाईं आनंदवल्ली

इस उपलब्धि के बाद आनंदवल्ली ने कहा, ‘मेरी पार्टी ही ऐसा कर सकती है. मैं वास्तव में इसकी ऋणी हूं.’ उन्होंने कहा कि जब वह ब्लॉक अध्यक्ष की सीट पर पहुंची तो अपने आंसुओं को नहीं रोक पा रही थीं.

6 हजार रुपये मिलती थी सैलरी

आनंदवल्ली मार्क्सवादी समर्थक परिवार से हैं और उनके पति पेशे से चित्रकार व माकपा के सक्रिय कार्यकर्ता भी हैं. आनंदवल्ली ने साल 2011 में कॉन्ट्रैक्ट कर्मचारी के तौर पर पंचायत ऑफिस ज्वाइन किया था और उनका वेतन 2000 रुपये प्रति माह था. हालांकि अब उन्हें 6000 रुपये सैलरी मिल रही थी. नया कार्यभार संभालने के बाद उन्होंने अस्थायी पद से इस्तीफा दे दिया है.





Source link