Kaun Banega Crorepati 13: राजनीति से जुड़ा है KBC रजिस्ट्रेशन का पांचवा सवाल, क्या आपको पता है सही जवाब?

140


Kaun Banega Crorepati 13: राजनीति से जुड़ा है KBC रजिस्ट्रेशन का पांचवा सवाल, क्या आपको पता है सही जवाब?

नई दिल्ली: छोटे पर्दे के सबसे बड़े रियलिटी क्विज शो कौन बनेगा करोड़पति (Kaun Banega Crorepati) के 13वें सीजन के रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया लगातार जारी है. अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) हर रोज फैंस से रजिस्ट्रेशन का एक सवाल पूछ रहे हैं जिसका सही जवाब देकर उन्हें मिल सकता है हॉटसीट तक पहुंचने का मौका. शुक्रवार को अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने शो के इस सीजन का 5वां रजिस्ट्रेशन क्विज पूछा.

अमिताभ ने वीडियो में कही ये बात
अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने कहा, ‘नमस्कार देवियों और सज्जनों. देखिए बिना मेहनत किए वजन घट जाए, बिना कमाए पैसे मिल जाएं, बिना सफर के मंजिल मिल जाए, इस सिचुएशन को भ्रम कहते हैं. मिसकंसेप्शन. जब बिना किए कुछ मिलता ही नहीं. तो बिना रजिस्ट्रेशन के हॉटसीट कैसे मिल जाएगी. इसलिए अब समय भ्रम का नहीं श्रम का है. यानि मेहनत, ज्ञान और प्रयास का समय. तो चलिए हमें इस सवाल का जवाब दीजिए.’

सोनी लिव के आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर शेयर किए गए इस वीडियो में पूछा गया है रजिस्ट्रेशन का पांचवां सवाल जो कि जुड़ा है इतिहास और राजनीति से. तो चलिए जानते हैं कि क्या है वो सवाल और क्या आपको पता है इस सवाल का सही जवाब.

Q. किस देश ने अपने एक प्रमुख नेता के जन्म शताब्दी के सम्मान में 2020-2021 को ‘मुजीब वर्ष’ घोषित किया था?
a. पाकिस्तान
b. मलेशिया
c. बांग्लादेश
d. मालदीव

यदि आपको इस सवाल का सही जवाब मालूम है तो आपको मिल सकता है रजिस्ट्रेशन के लिए अप्लाई करके हॉटसीट तक पहुंचने का मौका. जहां बैठकर आप भी जीत सकते हैं करोड़ों रुपये. तो चलिए जान लेते हैं क्या है रजिस्ट्रेशन की प्रकिया.

कैसे करें रजिस्ट्रेशन के लिए अप्लाई?
सवाल का सही जवाब SonyLiv app में लॉगिन करके या फिर एसएमएस के जरिए भी दिया जा सकता है. एसमएस के जरिए जवाब देने के लिए फोन पर ‘KBC<space>Your answer<space>Age<space>Gender’ टाइप करें और 509093 पर भेज दें.

क्यों खास है अमिताभ का ये शो?
रजिस्ट्रेशन का पहला सवाल 10 मई को पूछा गया. केबीसी का हर सीजन लोगों के लिए आशा की किरण लाता है. ना जाने कितने लोगो को इस शो ने लखपति और करोड़पति बनाया है. अमिताभ बच्चन का इस शो को होस्ट करना इसे और भी लोकप्रिय बनाता है.

ये भी पढ़ें

Corona Vaccine से जुड़ा है Kaun Banega Crorepati 13 का दूसरा सवाल, Amitabh Bachchan ने दिए हैं ये चार ऑप्शन

एंटरटेनमेंट की लेटेस्ट और इंटरेस्टिंग खबरों के लिए यहां क्लिक कर News4Social के Entertainment Facebook Page को लाइक करें





Source link