करिश्मा कपूर ने पूर्व पति के खिलाफ मुक़दमा दर्ज किया, कहा मेकअप से छुपाती थी चोट

262

फिल्म अभिनेत्री करिश्मा कपूर ने अपने पति संजय कपूर और सास रानी कपूर के खिलाफ प्रताड़ना का मामला दर्ज कराया है. करिश्मा के वकील क्रांति साठे ने इस केस के विषय में मीडिया से कहा कि, “यह तलाक का मामला नहीं है. यह प्रताड़ना का मामला है, जो अभी चल रहे तलाक के मामले से बिल्कुल अलग है. यह पारिवारिक अदालत के तहत नहीं आता, न्यायिक अदालत के तहत आता है. वह अपने लिए कुछ नहीं मांग रहीं.” साठे ने कहा, “यह उनके बच्चों (बेटा कियान राज कपूर और बेटी समायरा कपूर) के लिए है. वह अपने बच्चों की सुरक्षा चाहती हैं.”

करिश्मा के आरोप

करिश्मा ने अपने वैवाहिक जीवन को लेकर कई सनसनीखेज़ खुलासे भी किए हैं. करिश्मा के अनुसार उनके 4 महीने के बेटे की तबियत खराब थी, जिसके कारण वह पति के साथ यूके ट्रिप पर नहीं जा सकी थीं. इससे संजय बेहद नाराज़ हुए और अकेले ही चले गए. बाद में करिश्मा यूके पहुंचीं तो संजय रात-रात भर गायब रहते थे. उन्हें अपने बेटे की तबियत से कोई लेना-देना नहीं था. उनके लिए गोल्‍फ खेलना ज़्यादा महत्वपूर्ण था. हनीमून के दौरान ही करिश्मा के सामने संजय अपने भाई के साथ यह चर्चा कर रहे थे कि करिश्मा कितने पैसे ला सकती हैं. इससे करिश्मा चकित रह गईं. एक बार संजय ने करिश्मा से अपनी मां द्वारा दी गई ड्रेस पहनने को कहा. चूंकि करिश्मा प्रेग्नेंट थीं इसलिए वह ड्रेस उन्हें फिट नहीं हो रही थी. यह देख संजय बेहद नाराज़ हो गए. जिसके बाद उन्होंने अपनी माँ को करिश्मा को थप्पड़ लगाने के लिए कहा.

1203 Talaak 1 -

ये रहा ‘माँ’ का रोल

संजय अक्सर करिश्मा से दुर्व्यवहार करते थे. मारपीट भी करते थे. चोट के निशान करिश्मा मेकअप के सहारे छिपाती थी. संजय की माँ की इसमें मौन स्वीकृति होती थी. करिश्मा के अनुसार वे अपने पति के लिए महज एक ट्रॉफी थीं और यह शादी उनके लिए ट्रॉफी जीतने सामान था. शादी के पहले भी संजय ने करिश्मा की माँ बबीता से बदतमीज़ी की थी. इससे करिश्मा ने शादी नहीं करने का निर्णय ले लिया था, लेकिन बाद में उन्हें मना लिया गया. रणधीर कपूर इस शादी से कभी खुश नहीं थे. रणधीर के अनुसार उनका दामाद कितना अय्याश है ये बात पूरी दिल्ली जानती है.