भारतीय टीम नें मेलबर्न में वो किया जो 37 साल से नहीं हुआ था

167

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मेलबर्न में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच में भारत नें ऑस्ट्रेलिया को 137 रनों से धूल चटा दी है। दूसरी पारी में 399 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पूरी ऑस्ट्रेलिया की टीम सिर्फ़ 261 रन ही बना सकी।

australia vs india 3 news4social -

भारत नें रचा इतिहास

मेलबर्न टेस्ट जीत दर्ज करने से भारत नें अपना 37 साल पुराना रिकॉर्ड तोड दिया है। आपको बता दें की मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर भारत नें पिछले 37 सालों से कोई भी टेस्ट नहीं जीता था। लेकिन इस बार विराट कोहली के जाबाजों नें मेलबर्न टेस्ट जीतकर 37 सालों का सूखा साफ़ कर दिया है।

कंगारु हुए बुरी तरह फेल

अब तक खेले गए तीन टेस्ट मैचों में ऑस्ट्रेलिया की टीम केवल दूसरे टेस्ट मैच में ही शानदार खेल दिखा पाई है। लेकिन दूसरी तरफ़ पहले और तीसरे टेस्ट मैच में टीम भारत पर नकेल कसने में पूरी तरह से नाकामयाब हुई है। जिसका नतीजा यह हुआ की भारत नें चार टेस्ट मैचों की सीरीज में 2-1 की बढ़त बना ली है।

australia vs india 1 news4social 2 -

ऑस्ट्रेलिया के लिए आख़िरी टेस्ट मैच जीतना जरुरी

आपको बता दें की भारत अब इस सीरीज को हार नहीं सकता है। अगर भारत अपना आख़िरी टेस्ट मैच जीत जाता है या फिर ड्रा करा देता है तो भारत फिर भी सीरीज अपने नाम कर देगा। वहीं अगर भारत आख़िरी टेस्ट मैच हार जाता है तो सीरीज फिर दोनों टीमों के बीच में ड्रा हो जाएगी।

australia vs india 4 news4social -

इसलिए तीसरा टेस्ट मैच जीतकर भारत नें ऑस्ट्रेलिया के ऊपर दबाव बना दिया है। अब ऑस्ट्रेलिया को किसी भी हालत में आख़िरी टेस्ट मैच जीतना ही होगा।