भारत के खाते में दर्ज हुई एक और जीत ।

412
भारत के खाते में दर्ज हुई एक और जीत ।

भारतीय टीम ने महिला विश्व कप में बेहतरीन प्रदर्शन रखते हुए बुशवार को श्रीलंका पर 16 रन से जीत दर्ज की । मिताली राज के नेतृत्व में भारत ने लगातार चौथी जीत दर्ज कर सेमीफाइनल के लिए अपना दावा मजबूत किया। टॉस जीतकर भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और आठ विकेट पर 232 रन का स्कोर बनाया । जवाब में श्रीलंका टीम सात विकेट पर 116 रन ही बना सकी। श्रीलंका की टूर्नामेंट में यह लगातार चौथी हार है ।

शानदार अर्धशतक
कप्तान मिताली राज ने बेहतरीन बल्लेबजी की और 78 गेंदों में चार चौंको के साथ 53 रन की पारी खेली। जल्द दो विकेट गिरने के बाद मिटालीऔर दीप्ति शर्मा ने भारतीय पारी को संभाला। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 26 ओवरों में 118 रन की शतकीय साझेदारी की। दीप्ति ने 110 गेंदों में 10 चौंको के साथ सर्वाधिक 78 रन बनाये । शतक की तरफ बढ़ रही दीप्ति अमा कंचन की गेंद पर आउट हुई ।

खराब शुरुआत
भारतीय टीम की शुरुआत हालांकि अच्छी नहीं रही। स्मृति मंधाना लगातार दूसरे मैच में बड़ी पारी नही खेल सकी। वह आठ रन बनाकर आउट हो गई। दूसरे छोर पर डटी पूनम राउत भी ज्यादा देर विकेट पर नहीं टिकी । वह 29 गेंदों में तीन चौंको के साथ 16 रन बनाकर पवेलियन लौट गई । भारतीय टीम ने 38 रन तक अपने दोनों ओपनर गवां दिए ।

बाद में तेज़ बालेबाज

निचलेक्रम पर हरमनप्रीत कौर और वेद कृष्णमूर्ति ने तेज़ बल्लेबाजी की । दोनों ने छठे विकेट के लिए 50 रन जोड़े। हरमनप्रीत ने 22 गेंदों में एक चौके के साथ २० जबकि वेदा ने 33 गेंदों में चार चौको के साथ 29 रन की पारी खेली । दोनों भारतीय बल्लेबाजों को स्पिनर श्रीपल्ली विराकोड्डी ने शानदार गेंदबाजी करते हुए श्रीलंका की ओर से सर्वाधिक तीन विकेट अपने नाम किए । भारत ने इस जीत से सेमीफाइनल की राह आसान बना ली है ।