भारत और आस्ट्रेलिया के बीच शुरु होने वाली है टेस्ट सीरीज, भारत को रखना होगा इन बातों का ख्याल

0

भारत और आस्ट्रेलिया के बीच 4 टेस्ट मैचौं की शुरुआत 6 दिसंबर से होने वाली है। पहला टेस्ट दोनों टीमों के बीच एडिलेड में खेला जाएगा। आपको बता दें की भारत आज तक आस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरिज नहीं जीत पाया है। क्रिकेट विशेषज्ञ कह रहे है की भारत के लिए यह सुनहरा मौका है की वह आस्ट्रेलिया में पहली बार टेस्ट सीरीज अपने नाम करें।

 

शानदार फॉर्म में है टीम इंडिया

आपको बात दें की इस वक्त भारतीय टीम अपने शानदार फॉर्म से गुजर रही है। बल्लेबाजी से लेकर गेंदबाजी में टीम शानदार प्रदर्शन कर रही है। ऐसे में आस्ट्रेलिया के लिए भारत की चुनौती से निपटना आसान नहीं होगा। वहीं दूसरी तरफ़ आस्ट्रेलिया की टीम काग़जों पर काफी कमजोर नज़र आ रही है। ऐसे में भारत के लिए यह सुनहरा मौका है की वह आस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज अपने नाम करें।

भारत की बल्लेबाजी है मजबूत: स्टीव वॉ

 आपको बाते दें की सीरीज शुरु होने से पहले आस्ट्रेलिया के पूर्व और सफल कप्तान स्टीव वॉ का एक बयान सामने आया है। जिसमें उन्होंने कहा है की वह भारत की बल्लेबाजी को मजबूत मानते है। उन्होंने कहा की भारतीय बल्लेबाजी केवल विराट कोहली पर ही निर्भर नहीं होगी वह सभी भारतीय बल्लेबाजों पर निर्भर होगी। उन्होनें विराट कोहली की तारीफ़ करते हुए कहा की वह दुनिया के शानदार बल्लेबाज बन रहे है। उन्हें बडे मैच खेलना पसंद है। उन्हें इस सीरीज का बेसब्री से इंतजार रहेगा।

आस्ट्रेलिया के पास है घातक गेंदबाजी: एडम गिलक्रिस्ट

वही आस्ट्रेलिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज और विकेट कीपर एडम गिलक्रिस्ट नें कहा है की अगर भारतीय बल्लेबाजी मजबूत है तो आस्ट्रेलिया की गेंदबाजी में धार है जो भारतीय बल्लेबाजी को परेशान करने की काबिलियत रखती है। उन्होंने कहा आस्ट्रेलिया के पास मिशेल स्टार्क, पैट कमिंस और जोश हेजलवुड शामिल है।