मोदी सरकार के इस बर्ताव से नाराज हुए भाजपा सांसद, कही ये बात

0
rajeev-pratap-rudy

भारतीय जनता पार्टी के सांसद राजीव प्रताप रूडी ने कहा है कि बिहार राज्य में इको टूरिज्म को बढ़ावा देने के लिये कोई ठोस पहल नहीं की गई है। रूडी ने कहा कि इस बारे में उन्होंने मंत्रालय को कई पत्र लिखे हैं, लेकिन कोई नतीजा नहीं निकला।

दरअसल, संसद के निचले सदन में बिहार के सारण से भाजपा सांसद राजीव प्रताप रूडी ने इको टूरिज्म मसले पर सरकार के व्यवहार पर नाराज़गी ज़ाहिर की है। उन्होंने लोकसभा में कहा कि बिहार राज्य में इको टूरिज्म को बढ़ावा देने के लिये कोई ठोस पहल नहीं की गई है

सांसद ने कहा कि इस बारे में उन्होंने मंत्रालय को कई पत्र लिखे हैं, लेकिन कोई नतीजा नहीं निकला। उन्होंने इस संबंध में गंडक, घाघरा नदी के बीच डालफिन मिलने का जिक्र किया। रूडी ने कहा कि यह इको टूरिज्म का केंद्र बन सकता है जिसके लिए लोग आर्मेनिया सहित दुनिया के कई देशों में जाते हैं। रूडी ने बिहार में सोनपुर पशु मेले का उदाहरण दिया और कहा कि इस बारे में बिहार सरकार का एक प्रस्ताव भारत सरकार के पास लंबित है। इस पर ध्यान दिया जाए।

वहीं लोकसभा में इसके बाद यूपी के मथुरा से पार्टी की सांसद हेमा मालिनी ने भी उत्तर प्रदेश में पर्यटन संबंधी परियोजनाओं के क्रियान्वयन के लिये पर्याप्त कदम नहीं उठाए जाने को लेकर अप्रसन्नता ज़हिर की। उन्होंने सरकार से इस दिशा में ज़रूरी कदम उठाने की अपील की। मथुरा से भाजपा सांसद हेमा मालिनी ने कहा कि सरकार ने कृष्ण सर्किट के कार्यक्रम को आगे बढ़ाया है जिसके दायरे में मथुरा, बृंदावन और उससे लगे क्षेत्र आते हैं। लेकिन इस योजना की प्रगति के बारे में कहने योग्य कुछ काम नहीं हुआ है।