फाइनल के लिए हराना होगा ऑस्ट्रेलिया को ।

601
फाइनल के लिए हराना होगा ऑस्ट्रेलिया को ।

आत्मविश्वास से भरी भारतीय टीम आईसीसी महिला विश्व कप के दूसरे सेमीफाइनल में गुरुवार को चैंपियन ऑस्ट्रेलिया से टक्कर लेगी। उसके सामने फाइनल में पहुंचने के लिए छह बार की चैंपियन को हराने की चुनौती होगी। पर उसके खिलाफ भारत का खराब रिकॉर्ड रहा है ।

बदला लेने उतरेगा भारत
मिताली राज के नेतृत्व टीम राउंड रॉबिन लीग में मिली हार का बदला लेने उतरेगी। भारत अगर जीतता है तो दूसरी बार फाइनल में पहुंचेगा ।इससे पहले भारतीय टीम 2005 में दक्षिण अफ्रीका में फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से हारी थी। दक्षिण अफ्रीका राउंड रॉबिन चरण में पांच जीत और दो हार के साथ तीसरे और ऑस्ट्रेलिया सात मैचों में से छह मैच जीत कर दूसरे स्थान पर रही । मैच काउंटी ग्राउंड पर खेला जायेगा जहाँ भारत ने चार ग्रुप मैच खेले जिसमे न्यूजीलैंड के साथ आखिरी मैच था ।

भारत को होगा घरेलू मैदान का फायदा
भारतीय कप्तान मिताली राज ने कहा कि महिला विश्व कप सेमीफाइनल में उनकी टीम को घरेलू मैदान का फायदा होगा। मिताली ने मैच से पूर्व बुधवार को कहा, हमने ग्रुप चरण के चार मैच यहाँ खेले है, इसलिए हम हालत से वाकिफ है और यह हमारे लिए फायदे कि स्थिति है। लेकिन ऑस्ट्रेलिया कि टीम काफी अच्छी है। उन्होंने इस टूर्नामेंट का पिछला सत्र जीता था। उनके पास कई खिलाड़ी है जो काफी दबाव वाले मैचों में भी अच्छा खेली है। राउंड रॉबिन चरण में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हार के दौरान मिताली ने 69 रन की पारी खेली थी । लेकिन उनका मानना है कि जब भारत आगे विश्व चैंपियन से भिड़ेंगी तो पुराना रिकॉर्ड मायने नहीं रखता। वही दूसरी ओर ऑस्ट्रेलिया कि निकोल बोलटन को भरोसा है कि उनकी टीम इस बार भी अच्छा प्रदर्शन कर फाइनल में जगह बनाएगी।