अपनी निजी ज़िन्दगी को पर्दे पर उतारने की हिम्मत नहीं : रणबीर कपूर

0

रणबीर कपूर और कटरीना कैफ की फिल्म बड़े पर्दे पर आने ही वाली है. फिल्म के प्रमोशन में बिजी चल रहे रणबीर कपूर ने एक प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि इस फिल्म के प्रमोशन के बाद मेरा पूरा ध्यान संजय दत्त की बायोपिक फिल्म पर चला जायेगा. जिसमे वह संजय दत्त की अहम भूमिका निभा रहे है. रणबीर से पूछा गया कि अगर उनकी ज़िन्दगी पर बायोपिक बने तो वो क्या करेंगे तो रणबीर ने तुरंत जवाब दिया कि अपनी निजी ज़िन्दगी को पर्दे पर उतारने की मुझमें हिम्मत नहीं है.

रणबीर कपूर की ‘जग्गा जासूस’ कई वर्षों के इंतजार के बाद आखिरकार रिलीज के मुहाने पर खड़ी है. यह 18 साल का ‘जग्गा’ जासूस जेम्स बांड की तरह हीरो टाइप जासूस नहीं है लेकिन उनके किरदार को कई जासूसों का मिश्रण कह सकते हैं.

रणबीर ने कहा कि जग्गा जासूस में जग्गा का किरदार बिल्कुल भी हीरो टाइप नहीं है. क्योंकि जासूस बनने के लिए आपको हीरो की तरह दिखने की जरूरत नहीं है. हम इस किरदार को थोड़ा हटके बनाना चाहते थे और इसलिए हमने जग्गा के हेयरस्टाइल और अन्य तमाम चीजों पर एक्स्पेरिमेंट किया. अनुराग दादा जग्गा का अतरंगी टाइप हेयरस्टाइल चाहते थे, जो उसकी पहचान बन सके.

‘जग्गा जासूस’ के प्रचार के लिए नई दिल्ली पहुंचे रणबीर कहते हैं, ‘मेरा हेयरस्टाइल टिनटिन से प्रेरित है लेकिन हमारी कहानी टिनटिन से बिल्कुल मेल नहीं खाती. जग्गा जासूस को टिनटिन, शरलॉक होम्स, ब्योमकेश बख्शी और हार्डी ब्यॉज जैसे जासूसों से प्रेरणा मिली है.

फ़िलहाल रणबीर कपूर संजय दत्त कि बायोपिक कि शूटिंग में व्यस्त है. उनसे pucha gaya कि जैसे संजय दत्त कि बायोपिक बन रही है क्या आप अपनी बायोपिक बनवाना चाहेंगे. तो रणबीर ने कहा कि मुझे नहीं लगता कि मैं कभी अपनी ज़िन्दगी को लेकर इतना ईमानदार हो पाउँगा कि वो पर्दे पर आ सके. सब में संजय दत्त जैसी हिम्मत नहीं होती. बायोपिक में सिर्फ अच्छाईयां नहीं गिनी जाती बल्कि  बुराईयां भी दिखाई जाती है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

18 + eleven =