Gurugram Traffic Advisory: आज दिल्ली जाने से बचें, जरूरी हो तो मेट्रो से जाएं, G20 शिखर सम्मेलन के चलते 10 सितंबर तक रहेगी सख्ती

16
Gurugram Traffic Advisory: आज दिल्ली जाने से बचें, जरूरी हो तो मेट्रो से जाएं, G20 शिखर सम्मेलन के चलते 10 सितंबर तक रहेगी सख्ती

Gurugram Traffic Advisory: आज दिल्ली जाने से बचें, जरूरी हो तो मेट्रो से जाएं, G20 शिखर सम्मेलन के चलते 10 सितंबर तक रहेगी सख्ती

गुरुग्राम: आज आप अगर दिल्ली की ओर जा रहे हैं तो NH-48 से सरहौल के रास्ते जाने से बचें। यहां पर G20 के चलते एयरपोर्ट की ओर से रूट रात 12 बजे से बंद कर दिए गए हैं। वहीं धौलाकुंआ की ओर जाने में भी दिक्कत रहेगी। यहां से जाने पर आप दिल्ली के राव तुलाराम मार्ग पर जाम में फंस सकते हैं। ऐसे में आप ओल्ड दिल्ली रोड से होते हुए कापसहेड़ा के रास्ते दिल्ली में एंट्री कर सकते हैं। यहीं से एयरपोर्ट पर टर्मिनल 3 और 1 पर जा सकते हैं। इसके अलावा एमजी रोड के रास्ते दिल्ली के महरौली व बजघेड़ा के रास्ते नजफगढ़ की ओर जा सकते हैं। सरहौल बॉर्डर पर दिल्ली और गुड़गांव पुलिस की तैनाती रहेगी। यहां पर हेवी ट्रैफिक बंद है। जबकि प्राइवेट वाहनों को दूसरे रूट अपनाने की सलाह दी गई है। दूसरी ओर जिला प्रशासन ने प्राइवेट कंपनियों को शुक्रवार को वर्क फ्रॉम होम करने की सलाह देते हुए एडवाइजरी जारी की है। जबकि ट्रैफिक पुलिस पहले ही एडवाइजरी जारी कर चुका है।

सरहौल टोल से जाने से जाम में फंसेंगे
ट्रैफिक पुलिस ने सरहौल टोल से एयरपोर्ट और दिल्ली की ओर न जोन की सलाह दी है। दिल्ली में अगले तीन दिन G20 के कार्यक्रम के चलते एयरपोर्ट की ओर जाने वाली रोड बंद की गई है। धौलाकुआं की ओर कई डायवर्जन हैं। ऐसे में आग अगर सरहौल टोल से जाते हैं, तो दिल्ली के राव तुलाराम मार्ग पर फंस सकते हैं। पूरा ट्रैफिक यहीं से डायवर्ट किया गया है। सरहौल टोल से हेवी ट्रैफिक पहले ही बंद कर दिए गए हैं। यहां से केवल ऐम्बुलेंस, फायर ब्रिगेड सहित जरूरी सामान से जुड़े वाहनों की एंट्री है।

महरौली और कापसहेड़ा के रास्ते से जाएं
-अगर आप दिल्ली जाने के अलावा एयरपोर्ट की ओर जा रहे हैं तो शहर के ओल्ड दिल्ली रोड से जा सकते हैं। इफ्को चौक, राजीव चौक और एमजी रोड से यहां पर जा सकते हैं।
– राजीव चौक के रास्ते बस स्टैंड रोड से ओल्ड दिल्ली रोड पर अतुल कटारिया चौक से होते हुए सीधा कापसहेड़ा पहुंचा जा सकता है।
– इफ्को चौक से इफको कॉलोनी के रास्ते सरहौल गांव के आगे से जाकर दिल्ली रोड पर जाया जा सकता है।
– हाइवे के शंकर चौक से उद्योग विहार के रास्ते डूंडाहेड़ा होते हुए कापसहेड़ा पहुंचा जा सकता है।
– इफ्को चौक से एमजी रोड के रास्ते गांव सिकंदरपुर के आगे से दिल्ली के महरौली में आयानगर पहुंचा जा सकता है।
– पालम विहार के बजघेड़ा के रास्ते दिल्ली के नजफगढ़ जाया जा सकता है।
– केएमपी के रास्ते हाइवे पर बिलासपुर से फरीदाबाद, पलवल जाया जा सकता है।
– यहीं से केएमपी के रास्ते एनएच वन पर कुंडली सोनीपत जाया जा सकता है।

सभी बॉर्डर पॉइंट पर 20 नाके, 350 पुलिस कर्मी तैनात
केएमपी, हाइवे, एमजी रोड, सरहौल टोल, महरौली आया नगर बॉर्डर, कापसहेड़ा बॉर्डर और दिल्ली रोड पर ट्रैफिक पुलिस के 20 नाके होंगे। यह गुरुवार रात से ही लगा दिए जाएंगे। इस पूरे रूट प्लान पर 350 ट्रैफिक पुलिस कर्मियों के अलावा थाना एरिया की पुलिस तैनात होगी।

जिला प्रशासन की ओर से एडवाइजरी जारी
जिला प्रशासन ने G20 को देखते हुए शुक्रवार 08 सितंबर को प्राइवेट कंपनियों के लिए एडवाइजरी जारी की है। इसमें कंपनियों को सलाह दी गई है कि वह कर्मचारियों को इस दिन वर्क फ्रॉम होम करने को कहे। इससे ट्रैफिक भी अधिक नहीं होगा। साथ ही लोगों को परेशानी भी नहीं होगी।

NH-48 पर सरहौल टोल से लोगों को एयरपोर्ट और दिल्ली न जाने की सलाह दी गई है। यहां से केवल ऐम्बुलेंस व फायर ब्रिगेड सहित जरूरी सामान से जुड़े वाहन जाएंगे। वैसै ट्रैफिक पुलिस यहां से जाने वालों को रोकेगी नहीं, वह आगे जाकर राव तुलाराम मार्ग पर फंस सकते हैं।एयरपोर्ट और धोलाकुआं की ओर अधिकतर रूट बंद हैं। दिल्ली रोड से कापसहेड़ा होते हुए एयरपोर्ट जाया जा सकता है। जबकि एमजी रोड होते हुए महरौली से दिल्ली में अन्य हिस्सों में जाया जा सकता है। इसके लिए शहर में 20 जगहों पर नाकेबंदी और 350 ट्रैफिक पुलिस के जवान लगाए गए हैं।

विरेंद्र विज, डीसीपी ट्रैफिक

पंजाब की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Punjab News