कप्तान का आरोप, टीम के सीनियर खिलाड़ी विश्व कप में जानबूझ कर ख़राब खेले

0
https://news4social.com/?p=53144

2019 का क्रिकेट वर्ल्ड कप ख़त्म हो चुका है। इंग्लैंड नया चैंपियन बनकर उभरा है। अगर इस वर्ल्ड कप से सबसे ज्यादा कोई टीम दुःखी होगी तो वह है अफगानिस्तान। हालाँकि अफगानिस्तान से वर्ल्ड कप जीतने की उम्मीदे किसी ने लगायी थी लेकिन एक्सपर्ट्स का मानना था कि टीम जरूर कुछ उलटफेर करेगी। लेकिन ऐसा नहीं हो सका। टीम अपने 9 के 9 मैच हार गयी।

अफगानिस्तान की टीम वर्ल्ड कप के दौरान टीम मैनेजमेंट में चल रहें आतंरिक कलह से जूझ रही थी। सबसे पहले ओपनर शहजाद ने खुद को पूरी तरह फिट बताते हुए वर्ल्ड कप से बाहर कर देने का आरोप टीम प्रबंधन पर लगाया। वर्ल्ड कप के बाद तेज गेंदबाज जादरान को एक होटल में लड़की से छेड़छाड़ करने के मामलें में एक ICC का एक साल का निलंबन झेलना पड़ा।

वर्ल्ड कप से पहले भी अफगानिस्तान में मनमुटाव की खबरें आयी थी।कई सीनियर खिलाड़ी कप्तान बनाए गए गुलबदीन नईब ने को पसंद नहीं करते थे। वर्ल्ड कप शुरू होने से ठीक पहले ही कप्तान बनाया गया था,तब मोहम्मद नबी और राशिद खान जैसे खिलाड़ियों ने नईब को कप्तान बनाए जाने के फैसले पर निराशा जताई थी। अब जबकि वर्ल्ड कप समाप्त हो चुका है तो नईब ने टीम के सीनियर खिलाड़ियों पर सनसनीखेज आरोप लगाए हैं। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि सीनियर खिलाड़ियों ने मैच के मुश्किल समय में उनका साथ नहीं दिया।

यह भी पढ़ें: Google और फेसबुक इन्कॉग्निटो मोड में भी पोर्न देखने वालों पर इस तरह से रखते है नज़र

हालाँकि अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अब टीम की कप्तानी स्पिनर राशिद खान के हाथों में सौंप दी है। गुलबदीन इसलिए भी अब अपनी बात सबके सामने रख रहें हैं। गुलबदीन नईब ने कई सीनियर खिलाड़ियों पर जानबूझकर खराब खेलने का आरोप मढ़ा है। उन्होंने यहां तक कहा कि खिलाड़ी मैच हारने के बाद निराश नहीं दिखते थे बल्कि हंसते हुए नजर आते थे।

आगे नईब ने खुलासा किया कि वर्ल्ड कप के दौरान टीम के सीनियर खिलाड़ी उनका सहयोग नहीं करते थे। वे जानबूझकर खराब खेलते थे और जब वह उन्हें गेंदबाजी के लिए कहते थे तो वे उनकी ओर देखते तक नहीं थे। नईब ने हालांकि कहा कि वे लेग स्पिनर और टीम के नए कप्तान राशिद खान को पूरा समर्थन देंगे और इसके लिए आश्वस्त करते हैं।