आईपीएल देखने वालों के लिए आई खुशख़बरी

0

आईपीएल के दिवानों के लिए एक नई खुशखबरी आई है। इस साल आईपीएल का आयोजन देश के अंदर ही होगा। वैसे तो आईपीएल का आयोजन भारत में ही होता आया है, लेकिन सन 2009 और 2014 में आईपीएल का आयोजन देश के बाहर करना पड़ा था। इसकी वजह थी लोकसभा चुनाव।

जी हां इस साल भी देश में लोकसभा के चुनाव होने वाले है। लोकसभा चुनाव के वक्त सुरक्षा इतंजाम मजबूत हो जाते है। इस वजह से आईपीएल को देश के बाहर कराना पड़ता है ताकि आईपीएल की वजह से लोकसभा चुनावों में किसी तरह की कोई बाधा न आए।

इससे पहले आईपीएल को लेकर देश के अंदर अनिश्चिता बनी हुई थी। अभी तक यह बात साफ़ नहीं हो पाई थी की आईपीएल देश के अंदर होगा या फिर इसे बाहर कराना पडेगा।

वीवो आईपीएल 2019 के स्थान और कार्यक्रम पर विचार के लिए सुप्रीम कोर्ट की ओर से नियुक्त कमेटी ऑफ एडिमिनिस्ट्रेटर्स की बैठक मंगलवार को नई दिल्ली में आयोजित की गई। बैठक में केंद्रीय और राज्य एजेंसियों से चर्चा के बाद तय हुआ की आईपीएल 12 का आयोजन भारत में ही किया जाएगा। उम्मीद की जा रही है की आईपीएल की शुरुआत 23 मार्च को प्रस्तावित की गई है।

सन 2009 और 2014 में आईपीएल का आयोजन भारत से बाहर होगा

आपको बता दें की सन 2009 और 2014 में लोकसभा चुनाव के दौरान आईपीएल का आयोजन भारत से बाहर किया गया था। 2009 का आईपीएल दक्षिण अफ्रीका में किया गया था, जबकि 2014 में आईपीएल का आयोजन भारत और दुबई में किया गया था। लेकिन इस बार लोकसभा चुनाव के वक्त आईपीएल का आयोजन भारत से बाहर नहीं किया जाएगा बल्कि यह भारत में ही किया जाएगा।