Eng vs Pak Final: पाकिस्तान या इंग्लैंड, कौन किस पर है भारी, ये आंकड़े देखे छूट जाएंगे कप्तान बाबर आजम के पसीने

169
Eng vs Pak Final: पाकिस्तान या इंग्लैंड, कौन किस पर है भारी, ये आंकड़े देखे छूट जाएंगे कप्तान बाबर आजम के पसीने


Eng vs Pak Final: पाकिस्तान या इंग्लैंड, कौन किस पर है भारी, ये आंकड़े देखे छूट जाएंगे कप्तान बाबर आजम के पसीने

मेलबर्न: आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 का फाइनल मैच इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच खेला जाएगा। दोनों टीमें इस मैच के लिए मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर उतरेगी। फाइनल मैच में जीतने वाली टीम दूसरी बार खिताब अपने नाम करेगी इंग्लैंड और पाकिस्तान की टीमों ने एक-एक बार टी20 विश्व कप का खिताब जीत चुकी है। हालांकि टी20 इंटरनेशनल में अगर दोनों टीमों के बीच रिकॉर्ड पर नजर डालें तो इंग्लैंड का पलड़ा भारी है। ऐसे में आइए जानते हैं इस फॉर्मेट में दोनों टीमों के बीच का क्या है रिकॉर्ड।

इंग्लैंड बनाम पाकिस्तान, हेड टू हेड (England vs Pakistan Head to Head)

टी20 इंटरनेशनल में इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच अब तक कुल 28 मुकाबले खेले जा चुके हैं। इन 28 मैचों में इंग्लैंड क्रिकेट टीम पाकिस्तान पर पूरी तरह से हावी रही। इंग्लैंड की टीम ने इन 28 मैच में से 17 में जीत हासिल की है। पाकिस्तान की टीम को सिर्फ 9 मैच में जश्न मनाने का मौका मिला है। वहीं एक मैच में का कोई नतीजा नहीं निकल पाया। ऐसे में पाकिस्तान क्रिकेट टीम के लिए इंग्लैंड के खिलाफ फाइनल मैच में कुछ भी आसान नहीं होने वाला है।

वहीं टी20 विश्व कप में भी इंग्लैंड की टीम पाकिस्तान पर भारी रही है। दोनों टीमों के बीच टी20 विश्व कप में कुल दो बार एक दूसरे से भिड़ी है। पहली बार साल 2009 में इंग्लैंड ने पाकिस्तान को 48 रन से हराया था। वहीं दूसरी बार 2010 के विश्व कप में पाकिस्तान को 6 विकेट से हराया था।

30 साल पहले फाइनल में पाकिस्तान को मिली थी जीत

हालांकि टी20 विश्व कप में इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने पाकिस्तान को मात दी थी लेकिन 30 साल पहले 1992 वनडे विश्व कप में पाकिस्तान ने फाइनल मैच में इंग्लैंड को धूल चटाकर उसके सपने को तोड़ा था। संयोग की बात 1992 में भी दोनों टीमों के बीच मेलबर्न के ग्राउंड पर खेला गया था।

सेमीफाइनल में पाकिस्तान की दमदार वापसी हुई है

सुपर-12 में निराशाजनक प्रदर्शन के बाद पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने सेमीफाइनल मैच में दमदार खेल का प्रदर्शन किया है। पाकिस्तानी ने न्यूजीलैंड जैसी टीम को धूल चटाकर फाइनल में अपनी जगह पक्की की थी। ऐसे में इंग्लैंड के लिए यह किसी खतरे से कम नहीं है।

वहीं इंग्लैंड की टीम भी सेमीफाइनल में भारत को 10 विकेट से रौंद कर फाइनल खेली। ऐसे में दोनों टीमों के बीच मुकाबला कांटे का देखने को मिल सकता है।

Eng vs Pak: इंग्लैंड या पाकिस्तान कौन जीतेगा फाइनल का दांव? जानें कैसी होगी जोस बटलर और बाबर आजम की टीम
navbharat times -Pak vs Eng: वर्ल्ड कप जीतने के लिए रोजे रख रही पाकिस्तानी टीम, 20 साल पुरानी हर चीज दोहरा रहेnavbharat times -Eng vs Pak Final Playing 11: फाइनल मैच के लिए इंग्लैंड की टीम में होगा बदलाव, जानें कौन से 11 खिलाड़ी संभालेंगे पाकिस्तान का मोर्चा



Source link