दिल्ली विश्वविद्यालय की छात्रा ने शोषण करने वाले टीचर का विडियो बनाकर शिकायत दर्ज की

233

दिल्ली यूनिवर्सिटी (डीयू) की एक छात्रा ने कॉलेज के एक शिक्षक पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है. इस संबंध में छात्रा ने आरोपी शिक्षक के खिलाफ वाइस चांसलर योगेश त्यागी के समक्ष लिखित में शिकायत भी दर्ज करवाई है.

लिखित तौर पर दी गयी इस शिकायत में छात्रा ने शिक्षक पर ‘मानसिक आघात’ और धमकी देने का आरोप लगाया है. छात्रा ने आगे लिखा है कि शिक्षक उसे अशिष्ट संदेश भेजता है, उसने शिक्षक और एक छात्र के बीच सारी सीमाओं को पार कर दिया है. शिक्षक उसे किसी भी समय फोन करता रहता है.

शिक्षक और छात्र के बीच की मर्यादा भंग की

अपनी इस शिकायत में छात्रा ने आरोप लगाया कि वह शिक्षक के गलत बर्ताव की वजह से बुरी तरह थक चुकी थी. शिक्षक उससे यौन संबंध बनाने के लिए कहता था. शिकायत में छात्रा ने बताया, “तब मैं बेकाबू हो गई और कक्षा में आरोपी शिक्षक का सामना किया. जहां उसने अपने सभी आरोपों और मोबाइल पर भेजे संदेश की बात को स्वीकार किया. अपने किये पर उसने माफी भी मांगी.” सबूत के तौर पर छात्रा ने आरोपी शिक्षक की एक सीडी भी दी है.

HARASSMENT -

परेशान कर रहा है कॉलेज

वहीं छात्रा का आरोप है कि शिक्षक के खिलाफ शिकायत करने पर उसे कॉलेज प्रशासन की तरफ से लगातार प्रताड़ित किया जा रहा है. धमकियां दी जा रही हैं. खुद को स्पोर्ट्सपर्सन बताने वाली छात्रा का कहना है कि इस घटना की वजह से उसका भविष्य दांव पर लगा है. रिपोर्ट के अनुसार आरोपी शिक्षक के खिलाफ अभी पुलिस में शिकायत नहीं की गई है महज विश्वविद्यालय प्रशासन के समक्ष शिकायत पहुंची है.

एक और आरोपी शिक्षक

गौरतलब है कि शिक्षक द्वारा यौन उत्पीड़न का मामला ऐसे समय में सामने आया है जब पिछले दिनों नॉर्थ कैंपस में एक अन्य शिक्षक के खिलाफ यौन उत्पीड़न का केस दर्ज किया गया है. वहीं इस मामले में भी अब तक आरोपी शिक्षक ने अपनी कोई प्रतिक्रिया नही दी है.