Delhi-NCR Traffic LIVE: झमाझम बारिश आज भी जाम में फंसाएगी? बाहर निकलने से पहले ट्रैफिक अपडेट जान लें

105
Delhi-NCR Traffic LIVE: झमाझम बारिश आज भी जाम में फंसाएगी? बाहर निकलने से पहले ट्रैफिक अपडेट जान लें

Delhi-NCR Traffic LIVE: झमाझम बारिश आज भी जाम में फंसाएगी? बाहर निकलने से पहले ट्रैफिक अपडेट जान लें

नई दिल्‍ली: राजधानी समेत पूरे एनसीआर में आज भारी बारिश का अलर्ट है। रातभर हुई बारिश ने सड़कों की हालत खराब कर दी है। वाटरलॉगिंग के चलते शुक्रवार को भी कई सड़कों पर ट्रैफिक जाम है। दिल्‍ली-गुरुग्राम एक्‍सप्रसवे पर भी कल वाली स्थिति रह सकती है। हालांकि, गुरुग्राम प्रशासन ने कॉर्पोरेट्स और निजी कंपनियों को आज ‘वर्क फ्रॉम होम’ करने की सलाह दी है। फिर भी पीक ऑवर्स के दौरान गाड़‍ियों की लंबी कतार देखने को मिल सकती है। एनसीआर के शहरों- फरीदाबाद, गुरुग्राम, नोएडा, ग्रेटर नोएडा, गाजियाबाद में आज स्‍कूल भी बंद हैं। इस वजह से सड़कों पर ट्रैफिक का थोड़ा कम लोड रहने के आसार हैं। दिल्‍ली-एनसीआर में बारिश और ट्रैफिक से जुड़ी अपडेट्स के लिए बनें रहें एनबीटी ऑनलाइन के साथ।

गुरुग्राम प्रशासन ने जारी की एडवायजरी
गुरुग्राम में भारी बारिश ने गुरुवार को हालत खराब कर दी। ऐसे में जिला प्रशासन ने कॉर्पोरेट्स और निजी कंपनियों से शुक्रवार को ‘वर्क फ्रॉम होम’ करने की अपील की। स्‍कूलों को भी बंद कर दिया गया है ताकि सड़कों पर मूवमेंट कम से कम रहे। डिजास्‍टर मैनेजमेंट अथॉरिटी ने जरूरी होने पर ही बाहर निकलने की अपील की है।

फंसें तो यहां करें संपर्क
तेज बारिश के चलते गुरुग्राम जिला प्रशासन की ओर से हेल्पलाइन नंबर जारी किए गए हैं। जिला प्रशासन के अलावा एमसीजी और जीएमडीए के इन नंबरों 0124- 2322877, 9289790911 पर जलभराव की शिकायत की जा सकती है। इसके अलावा ट्रैफिक जाम या हैवी ट्रैफिक के लिए 112, 0124-2386004-5 पर कॉल की जा सकती है।

दिल्‍ली-NCR में बारिश का हर अपडेट देखिए

कल कहां-कहां भरा था पानी?
रानी झांसी रोड के फ्लाईओवर के नीचे आजाद मार्केट इलाके में दिनभर भारी जाम लगा रहा। डीएनडी, आश्रम और सराय काले खां के आस-पास भी दिनभर ट्रैफिक हैवी रहा। रिंग रोड पर मोती बाग और सत्य निकेतन के आस-पास सड़क किनारे हुए जलभराव के कारण मोती बाग से धौला कुआं तक जाम लगा रहा। सत्य निकेतन के पास तो सड़क का कुछ हिस्सा भी धंस गया, जिसके चलते ट्रैफिक और ज्यादा प्रभावित हुआ। यही हाल महरौली-महिपालपुर रोड का रहा, जहां वॉटरलॉगिंग के चलते एनएच-8 तक वाहनों की कतार लग गई।

नजफगढ़ में तूरा मंडी की रेडलाइट के आस-पास हुए जलभराव की वजह से फिरानी रोड पर भी दिनभर जाम के हालात बने रहे। महरौली-बदरपुर रोड पर भी गाड़िया रेंगती नजर आईं। यहां मेट्रो के काम की वजह से वैसे ही ट्रैफिक स्लो रहता है। ऐसे में बारिश के बाद और बुरा हाल हो गया। हमदर्द और खानपुर टी पॉइंट के बीच आने-जाने का पूरा रूट वॉटरलॉगिंग के चलते बाधित रहा।

हीरो होंडा चौक से लगे इलाकों का ट्रैफिक पटरी से उतरा
हीरो होंडा चौक फ्लाईओवर पर एनएचएआई की ओर से लोड टेस्टिंग के कारण शहर के कई इलाकों का ट्रैफिक पटरी से उतर गया है। अभी 26 सितंबर तक चौक के फ्लाईओवर पर दिल्ली की साइड वाली रोड बंद रहेगी। इस डायवर्जन के चलते चौक के साथ लगते सेक्टर 34 की ओर मॉर्बल मॉर्केट की ओर वाहनों की लंबी लाइन लग जाती है। करीब एक किलोमीटर तक यह लाइन सुबह- शाम होती है।

दिल्ली की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News