मधुबाला से लेकर दिव्या भारती तक दर्दनाक अंत हुआ इन सितारों का !

bollywood industry
bollywood industry

बॉलीवुड में तमाम ऐसे एक्टर्स थे जिन्होंने अपनी बेहतरीन अदाकारी से सबको मोहित करदिया, सबके दिलो में राज करने लगे. लेकिन एक ऐसा भी दौर आया जब इन कलाकारों कोत्रासदी भरे अंत का सामना करना पड़ा और आज आपको अवगत कराते है। कुछ ऐसे कलाकारों से जिनकी मौत आज भी दुनिया को अचम्भे में डाल गई।

मीना कुमारी
मीना कुमारी जितनी खूबसूरत थी उतनी बेहतरीन थी उनकी अदाकारी, बॉलीवुड इंडस्ट्री में चाइल्ड एक्टर के तोर पर अपनी एक्टिंग की शुरुवात करने वाली मीना कुमारी ने बैजू बावरा, साहेब बीबी और गुलाम, पाकीजा और परिणीति जैसी फिल्मों में अपनी एक्टिंग के कारण बहुत नाम कमाया। उनकी देहांत की दासता भी दर्दनाक थी। उनकी हालत यहाँ तक पहुंच गई थी कि उनके पास अपने हॉस्पिटल के बिल भरने के पैसे तक नहीं थे। उन्हें शराब की लत इतनी ज्यादा लग गई उनके लीवर में समस्या हो गई थी और उनका देहांत होगया।

मधुबाला
मधुबाला ने अपनी एक्टिंग के कारण और अपनी पर्सनल लाइफ की वजह से खूब सुर्खियां बटोरी थीं। साल 1954 में उन्हें दिल की समस्या हुई थी। खबरों के मुताबिक 1968 में अपनी मौत होगई और उनके हालत इतनी ख़राब होगयी थी की अपनी मौत के 8 साल पहले तक वे अपने बेड से ज्यादा देर तक उठ नहीं पाती थीं।

दिव्या भारती
अपनी करियर के शुरुआती 2 सालों में 12 फिल्में करने वाली दिव्या भारती बॉलीवुड में धमाकेदार शुरुआत कर चुकी थीं. उन्होंने दीवाना, विश्वात्मा, बलवान, शोला और शबनम जैसी कई हिट फिल्मों में किया था. हालांकि 5 अप्रैल 1993 में वे अपने फीफ्थ स्टोरी अपार्टमेंट की खिड़की से नीचे गिर गई थीं. वे वहां अपने पति साजिद नाडियाडवाला के साथ वहां रहती थीं. माना जाता है कि अगर दिव्या के साथ त्रासदी नहीं हुई होती तो वे इंडस्ट्री की टॉप एक्ट्रेस में अपना नाम शुमार करा लेतीं.

गुरुदत्त
गुरु दत्त की मूवी काफी ही डिप्रेसिंग होती थी। लेकिन उनकी मूवी का आर्टिस्टिक काफी कमाल का था। उनके जिंदगी में एक दौर आया जब उन्होंने सुसाइड की कोशिश करी थी। वे नींद की गोलियों और शराब के ओवरडोज के चलते इस दुनिया को अलविदा कर गए।

भारत भूषण
बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर में से एक भारत भूषण, उन्होंने अपनी एक्टिंग से सबको कायल करदिया था। फिल्मों में काम कर उन्होंने अपना खासा स्टारडम पाने के बाद भी उन्होंने अपनी सारी संपत्ति जुए में गंवा दी थी. उनके हालात इतने खराब थे कि उन्होंने अपनी जिंदगी के आखिरी दिन चॉल में बीतने पड़े।

यह भी पढ़ें : सैफ के साथ डेब्यू करने वाली अलाया ने बयां की अपनी स्ट्रगल की दासता