DC vs KKR: अंगकृष रघुवंशी ने तूफानी अर्धशतक से जीता माइकल वॉन का दिल, शुभमन गिल से कर दी तुलना; बोले- वह एक…

6
DC vs KKR: अंगकृष रघुवंशी ने तूफानी अर्धशतक से जीता माइकल वॉन का दिल, शुभमन गिल से कर दी तुलना; बोले- वह एक…


DC vs KKR: अंगकृष रघुवंशी ने तूफानी अर्धशतक से जीता माइकल वॉन का दिल, शुभमन गिल से कर दी तुलना; बोले- वह एक…

ऐप पर पढ़ें

दाएं हाथ के बल्लेबाज अंगकृष रघुवंशी ने बुधवार को आईपीएल 2024 के 16वें मैच में तूफानी अर्धशतक जमाया। कोलकात नाइट राइडर्स (केकेआर) का हिस्सा रघुवंशी ने दिल्ली कैपिटल्स (डीसी) के सामने 27 गेंदों में 54 रन जोड़े। उन्होंने अपनी पारी में पांच चौके और 3 छक्के ठोके। 18 वर्षीय रघुवंशी की यह पहली आईपीएल फिफ्टी है। उन्होंने सुनील नरेन (85) के साथ दूसरे विकेट के लिए 104 रन की साझेदारी की और केकेआर को 272/7 तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई। यह आईपीएल का दूसरा सबसे बड़ा स्कोर है। रघुवंशी ने जिस अंदाज में बैटिंग की, उसने ना सिर्फ क्रिकेट फैंस बल्कि इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन का भी दिल जीत लिया।

वॉन ने रघुवंशी की भारत के स्टार बल्लेबाज शुभमन गिल से तुलना की है। गिल ने पिछले कुछ सालों में अपनी एक अलग पहचान बनाई है। वॉन ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘एक्स’ पर लिखा, ”अंगकृष, एक अद्भुत युवा खिलाड़ी नजर आ रहा है। लंबा, शानदार और शुभमन गिल से काफी मिलता-जुलता।” वॉन की पोस्ट पर क्रिकेट फैंस के जमकर रिएक्शन आ रहे हैं। एक यूजर ने कमेंट किया, ”एक पल के लिए मुझे लगा कि यह गिल ही है।” अन्य ने कहा, ”उनके कुछ शॉट शुभमन गिल से बहुत मिलते-जुलते थे।” ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर टॉम मूडी को भी वॉन की राय अच्छी लगी। उन्होंने कमेंट बॉक्स में कहा, ”गुड ऑजवर्सेशन।”

बता दें कि रघुवंशी ने अंडर19 वर्ल्ड कप 2022 में खूब सुर्खियां बटोरी थीं। उन्होंने वर्ल्ड कप की छह पारियों में 278 रन बनाए थे। वह भारत के लिए सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे थे।  दिल्ली में जन्मे रघुवंशी घरेलू क्रिकेट मुंबई की ओर से खेलते हैं। उन्हें केकेआर ने नीलामी में 20 लाख रुपये में खरीदा था। रघुवंशी ने कुछ दिन पहले आरसीबी के विरुद्ध आईपीएल डेब्यू किया लेकिन उनकी तब बैटिंग नहीं आई थी। केकेआर ने रघुवंशी को डीसी के खिलाफ वन डाउन उतारा और वह छाप छोड़ने में कामयाब रहे।

डीसी वर्सेस केकेआर मैच की बात करें तो पंत ब्रिगेड को 106 रन से करारी शिकस्त झेलनी पड़ी। दिल्ली की टीम 17.2 ओवर में 166 रन पर सिमट गई। पंत (55) और ट्रिस्टन स्टब्स (54) को छोड़कर दिल्ली का कोई प्लेयर टिककर नहीं खेल सका। केकेआर के लिए वरुण चक्रवर्ती और वैभव अरोड़ा ने तीन-तीन विकेट झटके। मिचेल स्टार्क ने दो शिकार किए। नरेन प्लेयर ऑफ द मैच चुने गए। उन्होंने 39 गेंदों में सात चौकों और सात छक्कों के दम पर 85 रन रन जुटाए। उन्होंने एक विकेट भी लिया। केकेआर ने जीत की हैट्रिक लगाई है।



Source link