बिहार में अपराधियों के हौसले बुलंद!

699
बिहार में अपराधियों के हौसले बुलंद!
बिहार में अपराधियों के हौसले बुलंद!

देश के दूसरें सबसे बड़े राज्य यानि बिहार में अपराध का ग्राफ लगातार बढ़ता ही जा रहा है। बढ़ते अपराध की वजह से बिहार की सरकार पर लगातार सवाल खड़े किये जाते है। ऐसा पहली बार नहीं हुआ है कि बिहार में अपराध चरम पर हो, बिहार को कुछ लोग जंगलराज की भी संज्ञा देते है। बिहार में अपराध के ग्राफ को बढ़ाता हुए एक और मामला सामने आया है। जी हाँ, बिहार में कोर्ट के पेशकार जावेद अख्तर को दिन-दहाड़े बदमाशों ने गोलियों से छलनी कर दिया।

आपको बता दें कि बिहार में अपराधी बेखौफ हैं यानि अपराधियों के अंदर कानून का कोई डर नहीं है। मामला बिहार के मुजफ्फरपुर के नगर थाना क्षेत्र के बनारस बैंक चौक के समीप सोमवार अहले सुबह साढ़े छह बजे समस्तीपुर सिविल कोर्ट के पेशकार जावेद अख्तर को अपराधियों ने गोली मारकर हत्या कर दी। खबर के मुताबिक, बीच चौराहे पर अपराधियों ने पेशकार जावेद अख्तर को 9 गोलियां दाग दीं, जिकी वजह से घटनास्थल पर ही उसकी मौत हो गई। पुलिस ने घटनास्थल से गोलियों के 9 खोखे बरामद किए गए हैं, जावेद अख्तर की उम्र 55 साल थी। जावेद अख्तर समस्तीपुर का रहने वाले थे और मुजफ्फरपुर में वह किराए के मकान में रहते थे। सोमवार को जब जावेद घर से निकले तो बाइक सवार अपराधियों ने 9 गोलियां दागीं और फरार हो गए। फिलहाल, पुलिस ने शव को पोस्टमार्ट के लिए अस्पताल भेज दिया है।

इस मामलें से बड़ा सवाल यह खड़ा होता है कि आखिर कब तो बिहार की जनता को सजा मिलती रहेगी, आखिर कब सुधरेगी प्रदेश की कानून व्यवस्था। क्या बिहार की सरकार जनता की सुरक्षा देने में नाकाम रही है? मामला चाहें जो कुछ भी क्यों न हो लेकिन इस तरह की घटनाएं बिहार की सरकार और कानून व्यवस्था को कठघरें खड़ा करती है। सरकार को इस तरह के मामलों को रोकने के लिये कड़े कदम उठाने चाहिए।