लखनऊ मेट्रो पर कांग्रेस ने ली चुटकी!

1107
लखनऊ मेट्रो पर कांग्रेस ने ली चुटकी!
लखनऊ मेट्रो पर कांग्रेस ने ली चुटकी!

मंगलवार को लखनऊ मेट्रो का उद्घाटन किया गया, जिसके बाद से ली राजनीतिकरण का आलम देखने को मिल रहा है। जहाँ एक तरफ मेट्रो का उद्घाटन कर योगी सरकार अपनी पीठ थपथपाती नजर आ रही है तो दूसरी तरफ तमाम विरोधी पार्टियों का आरोप है कि यह मेट्रो अखिलेश सरकार की देन है। हालांकि, यह बात भी किसी से छिपी हुई नहीं है कि अखिलेश सरकार के सत्ता में होने के समय ही मेट्रो का काम लगभग पूरा हो चुका था, लेकिन शुरूआत अभी हुई है।

कांग्रेस ने बीजेपी पर साधा निशाना….

आपको बता दें कि लखनऊ मेट्रो के उद्घाटन के मौके पर कांग्रेस ने बीजेपी सरकार पर निशाना साधा है। जी हाँ, कांग्रेस ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया है कि बीजेपी अखिलेश यादव की सरकार में शुरू की गई मेट्रो परियोजना का झूठा श्रेय लूट रही है। आपको यह भी बता दें कि कांग्रेस प्रदेश प्रवक्ता द्विजेन्द्र त्रिपाठी ने कहा कि यह सभी को पता है कि अखिलेश यादव की सरकार में ही लखनऊ मेट्रो का उद्घाटन किया जा चुका है, अब फिर से उद्घाटन कर इसका झूठा श्रेय लिया जा रहा है।

कांग्रेस के प्रवक्ता यही नहीं थमें, आगे उन्होंने कहा कि दरअसल बीजेपी की आदत है बासी खाना खाकर डकार लेने की, साथ ही बीजेपी ऐसा करके यह दिखाने की कोशिश करती है कि उसने खाना खाया है, लेकिन बीजेपी के पास न कोई कार्य योजना है और न ही विज़न है। साथ ही कांग्रेस ने यह भी आरोप लगाया कि बीजेपी सिर्फ दूसरों के कार्यों का झूठा श्रेय लेने की कोशिश करती है।

अखिलेश ने समाजवादी मेट्रो बताया…

आपको बता दें कि समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और पूर्व सीएम अखि‍लेश यादव ने मंगलवार को ट्वीट करके लखनऊ मेट्रो के शुभारंभ से पहले कुछ फोटो शेयर की, जिसके साथ ही अखिलेश ने ट्वीट किया कि ”इंजन तो पहले ही चल दिया था, डिब्बे तो पीछे आने ही थे।’

यह भी जानियें….

आपको बता दें कि अखि‍लेश ने 1 दिसम्बर 2016 को ट्रेन डिपो का लोकार्पण और ट्रायल रन का शुभारम्भ करने के साथ ही लखनऊ मेट्रो देश की पहली मेट्रो है जो रिकॉर्ड कम समय में बनकर तैयार हुई है। साथ ही इस पर 2000 करोड़ रुपये का खर्च आया है।

बहरहाल, उद्घाटन कोई भी करें, लेकिन सच्चाई तो यही है कि यूपी की यह मेट्रो अखिलेश सरकार की ही देन है।