अमित शाह की उम्मीदवारी ख़ारिज करवाने चुनाव आयोग पहुंची कांग्रेस

0

कांग्रेस ने भाजपा अध्यक्ष अमित शाह पर चुनावी हलफनामे में गलत जानकारी देने का आरोप लगाते हुए उनकी उनकी उम्मीदवारी को रद्द करने की मांग की है. कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने अपने हलफनामे में दो जगहों पर गलत जानकारी दी है इसलिए उन्हें चुनाव के लिए अयोग्य घोषित करना चाहिए.

इस शिकायत में कहा गया है कि शाह ने अपने एक प्लाट के बारे में सही जानकारी नही दी है और इसके अलावा अपने बेटे के कर्ज के बारे में भी सही जानकारी नही दी है. गौरतलब है कि अमित शाह के बेटे ही उनके गारंटर भी है.

मीडिया में आई रिपोर्ट्स का ज़िक्र करते हुए कांग्रेस ने आरोप लगाया है की शाह ने अपनी संपत्ति की कीमत सिर्फ 25 लाख बताई है जबकि सरकारी निर्देशों के अनुसार ये लगभग 65 लाख रूपये हैं.

इसके अलावा कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि जहाँ राज्यसभा चुनाव में अमित शाह ने बताया था कि अपने बेटे के कम्पनी के लिए उन्होंने अपनी संपत्ति को गिरवी रखकर 25 करोड़ का कर्जा लिया था, वहीं अब दाखिल हलफनामे में इसका कोई ज़िक्र नही है.

हालाँकि भाजपा ने कांग्रेस पर आरोप लगते हुए कहा है कि कांग्रेस बस अमित शाह की छवि को ख़राब करने के लिए आरोपों का झूठ फैलाना चाहती है.

इस बाबत फैसला अब चुनाव आयोग के हाथ में है, अब देखते है कि आगे चुनाव आयोग की तरफ से क्या फैसला आता है