अब बीजेपी को मात देने के लिए कांग्रेस का नया प्लान, इन तीन राज्यों से होगी शुरुआत

0

नई दिल्ली: साल 2019 के चुनाव को लेकर जहां एक तरफ जेडीयू तीन राज्यों में अलग से चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही है वहीं, कांग्रेस पार्टी भी इस दौरान कहा पीछे रहने वालों में से है. उन्होंने भी मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्‍तीसगढ़ जैसे चुनावी राज्यों में प्रचार को लेकर प्लान कर रही है.

छत्‍तीसगढ़ शिकायतों से जुड़े पचास हजार पोस्ट कार्ड एकत्र

बता दें कि कांग्रेस इस राज्यों में विश्वविद्यालयों और पहली बार जो वोट देंगे उन वोटर्स पर जोर देंगी. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, कांग्रेस जल्द ही ‘विकास की खोज’ अभियान के अनुरूप कांग्रेस भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों को पोस्टकार्ड लिखाकर बताने को कहा रही है, कि विकास कहां गायब हो चुका है.

बीजेपी शासित राज्य छत्‍तीसगढ़ में अभी तक कई शिकायतों से जुड़े करीब पचास हजार पोस्ट कार्ड एकत्र किए गए है. इन पोस्ट कार्ड में प्राइमरी टीचर्स की कमी, पानी की समस्या जैसी अन्य शिकयतें शामिल है. इन पोस्ट कार्ड द्वारा मिली शिकायतों को सीएम रमन सिंह को भेजा गया है. इसमें सिंह ने मई में विकास यात्रा निकली थी. कांग्रेस ने एक जर्जर बस को खरीदा है जो सिंह के रूट पर पड़ने वाली विधानसभाओं में विकास को ढूंढ़ना का काम शुरू कर रही है.

एनएसयूआई की ज्‍वाइन सेक्रेट्री इंचार्ज रूचि गुप्तका बयान

बता दें कि छत्‍तीसगढ़ में कांग्रेस की छात्र इकाई एनएसयूआई ने बूथ लेवल पहुंचकर गायब विकास को ढूंढना शुरू कर दिया है. एनएसयूआई की ज्‍वाइन सेक्रेट्री इंचार्ज रूचि गुप्त ने मीडिया से कहा कि पार्टी युवाओं की समस्याओं को दूर करने को लेकर भी काम कर रहा है. उन्होंने बताया कि भारत के युवा के लिए तीन सबसे ज्यादा अहम चीज है शिक्षा, रोजगार, और न्याय का भाव. युवाओं के हित को लेकर और इन सभी समस्याओं से छुटकारा पाने पर पार्टी इस अभियानों को सीधे रूप से उठाएगी.

यह भी पढ़ें: राहुल गाँधी से मिल कर सुर्ख़ियों में आई महिला की बेटी ने की आत्महत्या

आपको बता दें कि राजस्थान में एनएसयूआई ने ब्‍लॉक लेवल पर 800 कोऑर्डिनेटर को रखा हुआ है. इनका काम मुद्दे को पहचानने और पार्टी का संदेश फैलने की ट्रेनिंग दी गई है. रूचि के अनुसार, मध्य प्रदेश में पार्टी ने युवाओं से करीब ढाई लाख जॉब एप्लिकेशंस जमा किए है. वहीं पार्टी ने हर विधानसभा में हेप्ल डेस्क लगाई है.

 

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

fourteen + 7 =