बीजेपी ने दिया मुख़्यमंत्री के पीए को टिकट

0
BJP2
BJP2

महाराष्ट्र में विधानसभा का चुनाव सार पर है, और ऐसे में टिकट का वितरण चल रहा है , कांग्रेस का गढ़ कही जाने वाली लातूर जिले की औसा विधानसभा सीट पर लंबे वक्त से कांग्रेस ने आपने डेरा जमाया हुआ है,पर बीजेपी इस बार औसा विधानसभा सीट पर कड़ी टक्कर देने की तैयारी में है। बीजेपी ने मुख्यमंत्री देवेंद्र फडनवीस के पीए अभिमन्यु पवार को टिकट दिया है।

अभिमन्यु पवार ने देवेंद्र फडनवीस के पीए के तोर पर लम्बे समय से उनके साथ कार्यरत थे, अब वो खुद विधानसभा सीट से कांग्रेस के खिलाफ लड़ेंगे जो काफी दिलजस्प बात है। वो भी ऐसी सीट से लड़ना जहा लम्बे समय से कांग्रेस का दबदबा कायम है। कांग्रेस नेता बसवराज पाटिल फिलहाल इस सीट पर विधायक हैं. 2014 के विधानसभा चुनाव में उन्होंने शिवसेना के दिनकर माने को चुनाव हराया था. दिनकर माने औसा विधानसभा से 1999 और 2004 में विधायक रह चुके हैं ।

पिछले बार भी बीजेपी-शिवसेना ने गठबंधन करके एक साथ औसा विधानसभा सीट से चुनाव लड़ा था और जीत हासिल की थी, इस बार बीजेपी ने यहां अभिमन्यु पवार को मैदान में उतारकर बड़ा दांव खेला है ।

लोकसभा चुनाव के वक्त से ही यह खबर थी कि अभिमन्यु पवार को औसा विधानसभा से टिकट मिल सकता था, लेकिन लोकसभा में उन्हें टिकट ना देकर विधानसभा में उन्हें इतनी महत्पूर्ण सीट से टिकट दिया गया। 288 सदस्यीय महाराष्ट्र विधानसभा में बीजेपी के पास 122 सीटें हैं, वहीं शिवसेना के पास 63 सीटें हैं. वहीं अब महाराष्ट्र विधानसभा के लिए चुनाव 21 अक्टूबर को होंगे और नतीजे 24 अक्टूबर को घोषित किए जाएंगे।

यह भी पढ़ें: नहीं रहे शोले के कालिया

अभिमन्यु पवार मुख्यमंत्री देवेंद्र फडनवीस का सबसे विश्वस्य पात्र माने जाते है, वो तबसे मुख्यमंत्री देवेंद्र फडनवीस के साथ जुड़े जब वह छात्र थे, और आपने कॉलेज के समय से ही राजनीती में बहुत सक्रिय थे उन्हें मुख्यमंत्री देवेंद्र फडनवीस का बैकबोन भी कहा जाता है, क्यूकि अभिमन्यु पवार लातूर से आते है तो बीजेपी को पूरी उम्मीद है की उनका यह दांव काम करेगा और इस सीट से वोट ज्य्दा आने की संभावना है।