जातिवाद फैलाकर माहौल खराब कर रहे है कांग्रेसी नेता: जावड़ेकर

366

जोधपुर: केन्द्रीय मंत्री और राजस्थान में भाजपा के प्रभारी प्रकाश जावड़ेकर ने कहा है कि विधानसभा चुनाव में अपनी हार से बौखलाई हुई कांग्रेस के नेता सांप्रदायिकता और जातिवाद फैलाकर माहौल खराब कर रहे है। उसकी चुनाव आयोग से शिकायत कर पार्टी की मान्यता रद्द करने की मांग की जाएगी। वे शुक्रवार सुबह जोधपुर प्रवास के दौरान पत्रकारों से रूबरू थे।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस के नेता सीपी जोशी ने अपने बयान में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, भाजपा नेत्री उमा भारती और साध्वी ऋतम्भरा पर कटाक्ष करते हुए कहा कि धर्म का ज्ञान सिर्फ पंडितों को होता है और इन नेताओं ने धर्म को अपना राजनैतिक हथियार बनाकर रखा हुआ है। इस बयान की उन्होंने निंदा करते हुए कांग्रेस की मान्यता रद्द करने की मांग की। उन्होंने कहा कि कांग्रेस चुनाव में जातिवाद, ऊंच नीच और हीन भावना से ग्रसित होकर बयान दे रही है जिसका भाजपा और समझदार जनता निंदा करती है। उन्होंने राम मंदिर के मुद्दे पर पूछे गए सवाल में कहा कि राम मंदिर बना हुआ है और सुप्रीम कोर्ट के जनवरी में आने वाले फैसले के बाद भव्य राममंदिर बनाने की योजना को भाजपा क्रियान्वित करेगी।

Prakash Javdekar 1 news4social -

जनता को गुमराह कर रही कांग्रेस

उन्होंने कहा कि सत्ता से दूर होते हुए भी कांग्रेस के नेता मुख्यमंत्री बनने का सपना देखते हुए जनता को गुमराह करने के लिए भाजपा की जनहितैषी नीतियों के खिलाफ दुष्प्रचार करके रहे है। उन्होंने अलवर में चार बेरोजगारों के रेल के आगे कूदकर आत्महत्या करने के सवाल पर कहा कि भाजपा ने रोजगार देने में कोई कमी नहीं रखी और चुनाव से पहले भी भाजपा ने 26 हजार शिक्षकों के पद पर नियुक्ति पत्र तैयार कर दिए थे लेकिन कांग्रेस ने उसको रूकवा कर बेरोजगारों के साथ अन्याय किया है। उन्होंने दावा किया कि भाजपा फिर से सत्ता में आ रही है और जो लोग सत्ता में आने का ख्याल और सपने देख रहे है उनको अपने चरित्र के आंकलन की जरूरत है।

बयानों को बताया हवाई जुमला

उन्होंने कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट, पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और कांग्रेसी नेता सीपी जोशी के बयानों को हवाई जुमले करार दिया। उन्होंने कहा कि राजस्थान और एमपी के कांग्रेसी नेता सांप्रदायिकता फैलाकर प्रदेश का सौहार्द बिगाड़कर अपनी जीत हासिल करना चाहते है लेकिन उनका सपना पूरा नहीं होगा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने सेना के वीर जवानों और उनकी कार्यशैली पर भी कटाक्ष करके अपनी जन भावना को उजगार किया है जबकि राजस्थान तो शूरवीरों की धरती है और यहां के जवानों ने देश की रक्षा में अपना काफी योगदान दिया है।

Prakash Javdekar 2 news4social -

जनता से झूठ बोल रही है कांग्रेस

जावड़ेकर ने कहा कि महंगाई, रोजगार जैसे मुद्दों पर कांग्रेस झूठ बोल रही है। अशोक गहलोत के विरुद्ध दमदार उम्मीदवार नहीं उतारने के मुद्दे पर उन्होंने कहा कि यहां भी हमारी रणनीति है और समय आने पर पता चलेगा। उन्होंने दावा किया कि भाजपा फिर से सत्ता में आएगी। कांग्रेस दिन में ख्याल देख रही है और उनके प्रत्याशी ने अभी से अपनेआप को मुख्यमंत्री समझ लिया है। उन्होंने कांग्रेस पर प्रहार करते हुए कहा कि वे अपने विचार प्रकट कर खुद को ही खत्म करने में लगे हुए है। हम कांग्रेस को खुली चुनौती देते हैं कि वे सामने आएं और बताएं कि उन्होंने कितना रोजगार दिया और हमारी सरकार ने कितना रोजगार दिया है। गैस सिलेंडर पर बढ़ी महंगाई पर जावड़ेकर ने सवाल को टाल दिया।