भाजपा नेता पर एसिड अटैक पीड़िता के साथ बलात्कार की कोशिश करने का आरोप

0

मध्य प्रदेश के भोपाल से बलात्कार का एक सनसनीखेज़ मामला सामने आया है. इस मामले में पीड़िता एक एसिड अटैक झेल चुकी लड़की है और आरोपी भाजपा का एक नेता है.

पुलिस ने मध्य प्रदेश की भाजपा सरकार में दर्जा राज्य मंत्री राजेंद्र नामदेव को एसिड अटैक पीड़िता से बलात्कार की कोशिश में गिरफ्तार कर लिया है. जानकारी के अनुसार राजधानी भोपाल के हनुमानगंज थाने की पुलिस ने राजेंद्र नामदेव को पीडब्ल्यूडी के गेस्ट हाउस से गिरफ्तार किया. इससे पहले नामदेव को मध्य प्रदेश राज्य सिलाई कला मंडल के उपाध्यक्ष पद से भी हटाया जा चुका है.

गिरफ्तारी के बाद राज्य मंत्री ने खुद को फंसाए जाने का आरोप लगाया है. एसिड अटैक पीड़ित लड़की को हवस का शिकार बनाने की कोशिश का मामला सामने आने पर लोग सोशल मीडिया के ज़रिये राजेंद्र नामदेव पर अपना गुस्सा ज़ाहिर कर रहे हैं. वहीं विपक्षी दल भी इस मामले का फायदा उठाते हुए बीजेपी सरकार पर जमकर हमला बोल रहे हैं.

ये है पूरा केस

मध्यप्रदेश पुलिस के अनुसार, 18 जून 2016 को सिवनी निवासी युवती पर एसिड अटैक हुआ था. युवती को न्याय दिलाने की बात कहकर राज्य मंत्री राजेंद्र नामदेव पीड़िता के करीब आए और उसे नौकरी दिलाने का झांसा दिया. करीब चार महीने पहले 11 नवंबर 2017 को उन्होंने राजदूत होटल के कमरा नंबर 106 में उसे बुलाया. पीड़िता का आरोप है कि मंत्री ने पहले दिन अश्लील हरकतें की. फिर अगले दिन जबरन कपड़े उतारने लगे. इस दौरान उन्होंने मोबाइल से लड़की की अश्लील तस्वीरें भी उतारी. जब उसने विरोध किया तो राज्य मंत्री वीडियो वायरल करने की धमकी देने लगे. इज्ज़त के डर की वजह से युवती चार महीने तक चुप रही. किंतु रविवार (18 फरवरी) को उसने हनुमानगंज थाने पहुंचकर राज्य मंत्री नामदेव के खिलाफ केस दर्ज कराया.

विरोधियों की साज़िश का आरोप

इस घटना पर मंत्री ने अपना पक्ष रखते हुए कहा कि विरोधियों के भड़काने पर युवती उनके खिलाफ झूठे आरोप लगा रही है. मैं पुलिस और कोर्ट के सामने अपनी बेगुनाही के सबूत पेश करूँगा. केस दर्ज होने के बाद मध्य प्रदेश पुलिस ने तुरंत कार्यवाही करते हुए न्यू मार्केट स्थित पीडब्ल्यूडी गेस्ट हाउस से मंत्री नामदेव को गिरफ्तार कर लिया. एएसपी राजेश सिंह भदौरिया के मुताबिक, युवती मूलतः सिवनी की रहने वाली है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

five − 2 =