Bhopal News : ज्‍यादा ब्‍याज का लालच देकर ठगी करने वाला इंजीनियर गिरफ्तार, 108 लोगों का बना चुका है शिकार

145

Bhopal News : ज्‍यादा ब्‍याज का लालच देकर ठगी करने वाला इंजीनियर गिरफ्तार, 108 लोगों का बना चुका है शिकार

भोपाल : क्राइम ब्रांच (Bhopal crime branch) ने ज्‍यादा ब्‍याज का लालच देकर ठगी करने वाले इंजीनियर को गिरफ्तार (fraud by luring high interest) किया है। आरोपी ने तीन फर्जी कंपनी खोलकर 108 लोगों से 48 लाख रुपए की धोखाधड़ी की है। आरोपी के खिलाफ 15 आवेदकों ने थाना क्राइम ब्रांच में शिकायत दर्ज कराई थी। आरोपी ने 108 लोगों से 48 लाख की ठगी थी। जब पीड़ित अपना पैसा वापस मांगते तब आरोपी तीन साल के लिए एकाउंट होल्ड करने की धमकी देता था। आरोपी ने इंजीनियरिंग की पढ़ाई की थी। आरोपी तीन फर्जी कंपनियो के माध्यम से धोखाधड़ी करता था। बाद में कंपनी बंद करके भोपाल से भाग जाता था।

दरअसल, भोपाल के सेमरा में रहने वाले युवक ने MARVIHS BUSINESS SOLUTIONS PVT LTD. के डायरेक्टर एवं उसके एजेंट सुशान मोगरे के खिलाफ भोपाल क्राइम ब्रांच में शिकायती आवेदन दिया, देते हुए बताया था कि मर्विश कंपनी का डायरेक्टर उत्‍तम मंडल ने PIP ACCOUNT के तहत पब्लिक से पैसा लेकर उसे अपने व्यवसाय में उपयोग करता है और पब्लिक को बिना किसी नुकसान के कम से कम 3.33% का हर महीने का ब्‍याज देने का वादा करता है। उत्‍तम मंडल का कहना है कि चाहे परिस्थिति कैसी भी हो हम मिनिस्ट्री ऑफ कॉर्पोरेशन अफैयर से रजिस्टर कंपनी है, हमारे पास अथारिटी है कि हम पब्लिक से पैसा ले सकते है। जिसका हर महीने 12% का ब्याज जमा राशि पर देने का वादा किया। लेकिन 2 महीने ब्याज देने के बाद कंपनी ने कोई ब्याज या किसी प्रकार की कोई राशि नहीं दी।
Indore Crime News : क्राइम ब्रांच ने 4 जालसाजों को किया गिरफ्तार, सोशल मीडिया अकाउंट हैक कर करते थे वसूली
शिकायतकर्ता ने बताया कि कंपनी के डायरेक्टर आरोपी उत्तम मंडल ने यह बोलकर रूकने को कहा कि, लॉकडाउन के कारण कंपनी के पास अभी पर्याप्त पैसा नहीं है। कुछ समय करो, लेकिन न हमें पिछले एक साल से ब्‍याज मिला न ही निवेश की राशि वापिस मिली। कंपनी के डायरेक्टर से रुपए वापस मांगने का निवेदन करते है तो तीन साल के लिए एकाउंट होल्ड करने की धमकी देता था। पीड़ित ने बताया कुछ दिनों पहले एमपी नगर स्थित आफिस भी बंद हो गया। आरोपी उत्तम मंडल बैतूल के सारणी का रहने वाला है और उसने एनआरआई कॉलेज से बीई की पढ़ाई की है और उसका पूर्व में कोई आपराधिक रिकॉर्ड भी नहीं है।
navbharat times -मेट्रोमोनियल साइट पर दोस्ती, शादी का झांसा देकर इंजीनियर युवती से बनाए संबंध, निवेश के नाम पर रुपये भी ठगे
शिकायत के बाद क्राइम ब्रांच की टीम ने मामले की जांच शुरू कर दी और आरोपी को इंदौर के मालवीय नगर से गिरफ्तार किया। क्राइम ब्रांच ने पूरे मामले में धारा 420 406 और चिटफंड अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया है। फिलहाल पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है।

उमध्यप्रदेश की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Madhya Pradesh News