हैकरों ने अमिताभ बच्चन का ट्विटर अकाउंट हैक कर लगाई इमरान खान की तस्वीर

0

सोमवार देर रात सदी के महानायक अमिताभ बच्चन का ट्विटर अकाउंट कुछ हैकरों के द्वारा हैक कर लिया गया. हैकरों ने अमिताभ बच्चन के ट्विटर अकाउंट को हैक करके पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान की तस्वीर लगा दी. इसके अलावा अमिताभ बच्चन के बायो को भी बदल कर उसमें ‘लव पाकिस्तान’ लिख दिया.

हालाँकि मुंबई पुलिस ने इस मसले को गंभीरता से लेते हुए इसपर कार्यवाही शुरू कर दी है, मुंबई पुलिस के साइबर सेल को इस बात के लिए सूचित किया जा चुका है, और अब साइबर सेल ही इस मामले की जांच कर रही है. इस समाचार के लिखे जाने तक अमिताभ बच्चन के अकाउंट से सभी आपत्तिजनक ट्वीट हटा लिए गये हैं.

मालूम हो कि इसके पहले भी पिछले साल अभिषेक बच्चन का ट्विटर अकाउंट हैक कर लिया गया था. ख़बरों के मुताबिक अभिषेक बच्चन का अकाउंट पाकिस्तान समर्थित तुर्की साइबर आर्मी ‘अयिल्दिज टिम’ ने हैक किया था. इसके पहले मशहूर फिल्म अभिनेता अनुपम खेर का भी ट्विटर अकाउंट हैक हो चुका है.

ट्विटर अकाउंट हैक होने वालो में भाजपा के नेता और राष्ट्रीय प्रवक्ता राम माधव और वरिष्ठ पत्रकार स्वप्न दास गुप्ता का भी अकाउंट है. इन दोनों के ट्विटर अकाउंट हैक होने में भी अयिल्दिज टिम का ही हाथ बताया जाता है. अभिषेक बच्चन का ट्विटर अकाउंट हैक होने के बाद तो उनके प्रोफाइल फोटो पर एक मिसाइल की फोटो चस्पा कर दी गयी थी, और वैरिफिकेशन टिक हट गया था.