श्रद्धा की बातें सुन खौल गया था आफताब का खून, 18 मई की रात उस ‘आखिरी लड़ाई’ की पूरी कहानी

613
श्रद्धा की बातें सुन खौल गया था आफताब का खून, 18 मई की रात उस ‘आखिरी लड़ाई’ की पूरी कहानी

श्रद्धा की बातें सुन खौल गया था आफताब का खून, 18 मई की रात उस ‘आखिरी लड़ाई’ की पूरी कहानी

नई दिल्‍ली:श्रद्धा वॉकर मर्डर केस में आरोपी आफताब अमीन पूनावाला ने पुलिस के सामने कई खुलासे किए हैं। हत्‍या से पहले, श्रद्धा की आफताब से लड़ाई हुई थी। मुंबई से सामान कौन शिफ्ट करेगा, घर का खर्च कौन उठाएगा… इन्‍हीं सब बातों पर दोनों काफी देर तक लड़ते रहे। पुलिस की जांच में पता चला कि 18 मई को लड़ाई के बाद ही आफताब ने श्रद्धा को मार डाला। दोनों के बीच यह पहली लड़ाई नहीं थी। वे पिछले तीन साल से ऐसे ही जब-तब लड़ते रहते थे। लेकिन 18 मई की लड़ाई आखिरी साबित हुई। न्‍यूज एजेंसी ANI ने सूत्रों के हवाले से लिखा, ’18 मई को दोनों के बीच मुंबई से घर का सामान लाने को लेकर लड़ाई हुई। घर का खर्च कौन संभालेगा, सामान कौन लाएगा… इन सबको लेकर वे लड़ते रहते थे। आफताब इन सबसे बेहद नाराज हो गया। 18 मई की रात 8 बजे लड़ाई शुरू हुई जिसके बाद आफताब ने श्रद्धा का गला घोंट दिया। उसने रातभर लाश कमरे में रखी और अगले दिन फ्रिज और चाकू खरीदने गया।’

एक के बाद एक झूठ… खुला श्रद्धा के कत्‍ल का राज
दिल्‍ली पुलिस ने रविवार को आफताब को अरेस्‍ट किया। जांच के शुरुआती दिनों में आफताब ने मुंबई और दिल्‍ली, दोनों जगह की पुलिस को छकाया। सारे फिजिकल एविडेंस मिटाकर आफताब ने श्रद्धा का मर्डर छिपाने की खूब कोशिश की। हालांकि, डिजिटल एविडेंस के सहारे पुलिस मामले की सच्‍चाई तक पहुंची। दिल्‍ली पुलिस को शुरू में आफताब ने बताया कि श्रद्धा लड़ाई के बाद 22 मई को घर छोड़ गई थी। उसने कहा कि वह केवल अपना फोन ले गई और बाकी सामान फ्लैट में छोड़ गई। जब पुलिस ने दोनों के फोन रेकॉर्ड्स चेक किए और लोकेशंस जांची तो सच सामने आ गया।

पुलिस को सबसे बड़ा सबूत मिला कपल के बैंक अकाउंट से। श्रद्धा के नेट बैंकिंग अकाउंट से 26 मई को आफताब के खाते में 54,000 रुपये ट्रांसफर किए गए थे। इससे आफताब का वह झूठ पकड़ा गया कि श्रद्धा 22 मई से अनट्रेसेबल थी और उसका कोई संपर्क नहीं रहा। बैंक ट्रांसफर की लोकेशन भी महरौली थाना इलाके में मिली। फिर 31 मई को श्रद्धा के इंस्‍टाग्राम अकाउंट से एक दोस्‍त से चैट की गई। जब पुलिस ने श्रद्धा के फोन की लोकेशन पता करी तो वह महरौली थाना इलाके की निकली। अब पुलिस के सवालों का जवाब देना आफताब के‍ लिए मुश्किल होता जा रहा था। आखिरकार उसने सच कबूल लिया।

navbharat times -Shraddha Aftab Murder: क्या हत्या के वक्त प्रेगनेंट थी श्रद्धा? डॉक्टर के पर्चे या चैटिंग से खुलेगा राज
पुलिस को मिली अहम सीसीटीवी फुटेज
पुलिस का कहना है उन्हें एक सीसीटीवी फुटेज मिली है, जिसमें आफताब नजर आ रहा है। यह पुरानी फुटेज है। इसकी छानबीन की जा रही है। आफताब ने पुलिस को यह भी बताया कि एक बार उनका ब्रेकअप भी हो गया था लेकिन बाद में फिर दोनों साथ रहने लगे। उसने श्रद्धा से कहा था कि वह मुंबई जाकर घर का सामान ले आए लेकिन वह तैयार नहीं हुई। मामले में पुलिस एक डेटिंग ऐप कंपनी से भी इस बात की जानकारी मांग रही है कि आफताब ने किस-किस से दोस्ती की थी और उनके अकाउंट की डिटेल क्या है। बताया जाता है कि आफताब ऐप के माध्यम से 15 से 20 लड़कियों के संपर्क में था। बताया जाता है कि पुलिस ने श्रद्धा के पिता और भाई का सैंपल ले लिया है, जिसे एफएसएल को दिया जाना है।

दिल्ली की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News