4 साल तक खोजता रहा पत्नी को, मिलने के बाद कहा मुझे तलाक़ चाहिए

403

अगर किसी शख्स की पत्नी खो जाए तो वो उसे ढूंढेगा और आगे की ज़िंदगी उसके साथ बसर करेगा. लेकिन क्या आप यकीन करेंगे कि ऐसा हो सकता है जब एक व्यक्ति अपने बीवी बच्चों को पागलों की तरह ढूंढें और मिलते ही उनसे रिश्ता तोड़ने की बात करे. अफगानिस्तान से भारत आए मसूद मोहम्मद याकुब के साथ कुछ ऐसा ही हुआ.

सबसे पहले तो मसूद ने नामुमकिन से दिखने वाले मिशन को मुमकिन बनाया. मसूद ने हैदराबाद में चार महीनों की मशक्कत करने के बाद अपने खोए हुए परिवार को खोज निकाला,  और उसके साथ ही अपनी पत्नी नीलोफर को तलाक देने की भी बात कह डाली. दरअसल, नीलोफर हैदराबाद में किसी अन्य व्यक्ति के साथ रहने लगी थी. इस बात की जानकारी जैसे ही मसूद को मिली, उसने अपनी पत्नी को तलाक देने का और बच्चों को अपनी कस्टडी में लेने का फैसला कर लिया.

कहानी पूरी फिल्मी है

मसूद की कहानी किसी फिल्म की कहानी से कम नहीं है. साल 2013 में पत्नी नीलोफर और तीन बच्चों समेत मसूद भारत आया था, जिसके बाद उसने दिल्ली के एक होटल में काम करना शुरू कर दिया और गुरुग्राम में रहने लगा. सितंबर 2015 की सुबह जब वह सोकर उठा, तब उसने पाया कि घर में उसके अलावा और कोई नहीं था. उसकी पत्नी तीनों बच्चों को लेकर कहीं चली गई थी. एक अखबार की खबर के मुताबिक मसूद ने दिल्ली पुलिस और अफगानिस्तान दूतावास समेत कई एजेंसियों से अपने परिवार को खोजने के लिए मदद मांगी. वह पिछले दो साल से अपने परिवार को पागलों की तरह खोज रहा था.

MD Yakoob -

चार महीनों पहले मसूद को हैदराबाद में रह रहे उसके एक अफगान के परिचित का फोन आया. उस व्यक्ति ने नीलोफर को टोलीचौक में देखने की बात कही. खबर मिलने के तुरंत बाद ही मसूद हैदराबाद पहुंचा और गोलकुंडा पुलिस से संपर्क किया. पुलिस ने मामले की जांच की और मसूद को जानकारी दी कि नीलोफर ने हैदराबाद में जलाउद्दीन अकबर नाम के व्यक्ति से दूसरी शादी कर ली है और उसी के साथ रह रही है. यह जानकारी देने के साथ ही पुलिस ने मसूद को नीलोफर के निजी जीवन से दूर रहने की चेतावनी भी दी. इसी बीच मसूद को अकबर की पत्नी का कॉल आया, जिसने जानकारी दी कि नीलोफर अकबर के साथ राजेंद्रनगर में रह रही है.

नीलोफर पर धोखाधड़ी का केस

यह जानकारी मिलने के बाद पुलिस ने नीलोफर और तीनों बच्चों (इमरान, गेजाल और शबूब) को बीते गुरुवार को कस्टडी में ले लिया. इंस्पेक्टर जी सुरेश ने जानकारी दी कि नीलोफर नकली आधार कार्ड और आईडी कार्ड की बदौलत रह रही थी. उसके खिलाफ फिलहाल धोखाधड़ी और जालसाजी का मामला दर्ज कर लिया गया है. वहीं मसूद ने अफगानिस्तान दूतावास को लेटर लिखकर कहा, ‘मुझे तलाक दिए बिना ही मेरी पत्नी एक भारतीय व्यक्ति के साथ रह रही है. मुझे पता चला है कि उन दोनों का एक बच्चा भी है. मैं नहीं जानता कि दोनों की शादी हुई है या नहीं, लेकिन अगर यह सही है तो मैं अपनी पत्नी से और बच्चों की कस्टडी चाहता हूँ.