ऐसा राज्य जहाँ कोरोना वायरस मरीज की अब तक एक भी केस नहीं

corona news
ऐसा राज्य जहाँ कोरोना मरीज की अब तक एक भी पुष्टि नहीं

ऐसा राज्य जहाँ कोरोना मरीज की अब तक एक भी केस नहीं

बिहार स्वास्थ्य विभाग ने शुक्रवार को बयान जारी कर कहा कि 15 जनवरी से 18 मार्च तक 354 व्यक्ति कोरोनोवायरस संक्रमित देशों से बिहार लौट आए और उन्हें तुरंत निगरानी में रखा गया।

उन्होंने कहा कि पटना और गया हवाई अड्डों पर पहुंचने वाले लोगों को थर्मल स्क्रीनिंग से गुजरना पड़ा। अब तक दोनों हवाई अड्डों पर 19,000 से अधिक यात्रियों की जांच की जा चुकी है।

उन्होंने कहा कि वायरस ले जाने के संदेह में 72 व्यक्तियों से लिए गए नमूनों का अब तक परीक्षण किया गया है, लेकिन बिहार में एक भी सकारात्मक मामला नहीं मिला है।

विभाग के अनुसार, नेपाल से सटे बिहार के सात जिलों में 49 स्थानों पर नेपाल से आए लोगों की निगरानी और जांच की जा रही थी। अधिकारी के अनुसार, अब तक इन स्थानों पर दो लाख से अधिक लोगों की जांच की जा चुकी है, लेकिन एक भी सकारात्मक मामला सामने नहीं आया है।

corona case in bihar
Not Any case of CoronaVirus

शुक्रवार को, स्वास्थ्य विभाग ने बिहार के सभी जिलों में शॉपिंग मॉल, जिम, स्विमिंग पूल और स्पा को बंद करने का आदेश दिया।

निर्देश के अनुसार, शादी के कार्यों को छोड़कर, 50 से अधिक व्यक्तियों की सभाओं को रोक दिया गया है। सभी सिनेमाघरों को भी 31 मार्च तक बंद रखने का आदेश दिया गया है।

Not Any case of CoronaVirus
corona case in Bihar

राज्य सरकार ने महीने के अंत तक स्कूल, कॉलेज, विश्वविद्यालय, पार्क, चिड़ियाघर और संग्रहालय भी बंद कर दिए हैं। राज्य के सभी सरकारी और निजी छात्रावासों को भी बंद कर दिया गया है।

बिहार सरकार के स्वास्थ्य विभाग के ताजा आँकड़ों के मुताबिक़ अब तक जांच कराए गए सभी 70 संदिग्ध मरीज़ों के सैंपल्स निगेटिव आए हैं. लेकिन पीएमसीएच में जिस कॉटेज वॉर्ड में कोरोना के संदिग्धों को रखा गया है, वहां पहुंचने का रास्ता गंदगी से भरा और दुर्गंध वाला है.

बिहार सरकार ने शुक्रवार को सभी स्कूलों, कॉलेजों, कोचिंग संस्थानों, चिड़ियाघरों और सार्वजनिक पार्कों को 31 मार्च तक बंद करने का ऐलान किया, जिसमें कोरोनोवायरस महामारी के खिलाफ एहतियात के तौर पर काम किया गया है।

यह भी पढ़ें :कोरोना वायरस की जांच दिल्ली में कहां कराएं !

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में राज्य में बीमारी के प्रसार को रोकने के उपायों पर चर्चा करने के लिए एक उच्च स्तरीय बैठक के तुरंत बाद मुख्य सचिव दीपक कुमार द्वारा इस आशय की घोषणा की गई

Today latest news in hindi के लिए लिए हमे फेसबुक , ट्विटर और इंस्टाग्राम में फॉलो करे | Get all Breaking News in Hindi related to live update of politics News in hindi , sports hindi news , Bollywood Hindi News , technology and education etc.

साभारeconomictimes.indiatimes.com