96 घंटे में नए पश्चिमी विक्षोभ का कहर, बारिश, ओलावृष्टि, बर्फ़बारी और चलेगी तेज तूफानी हवा | New Western Disturbance to hit many districts of UP in 96 hours, rain, hailstorm, snowfall and strong gusty wind | Patrika News

9
96 घंटे में  नए  पश्चिमी विक्षोभ का कहर, बारिश, ओलावृष्टि, बर्फ़बारी और चलेगी तेज तूफानी हवा | New Western Disturbance to hit many districts of UP in 96 hours, rain, hailstorm, snowfall and strong gusty wind | Patrika News

96 घंटे में नए पश्चिमी विक्षोभ का कहर, बारिश, ओलावृष्टि, बर्फ़बारी और चलेगी तेज तूफानी हवा | New Western Disturbance to hit many districts of UP in 96 hours, rain, hailstorm, snowfall and strong gusty wind | News 4 Social

30 से 50 किमी प्रति घंटे की रफ़्तार से चलेगी भयंकर हवाएं (IMD Weather Update ) IMD ने अपडेट देते हुए कहा कि 20 फरवरी को पंजाब में और उसके बाद हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, पश्चिम उत्तर प्रदेश और उत्तरी राजस्थान में छिटपुट आंधी, बिजली और 30 से 50 किमी प्रति घंटे तक की रफ़्तार से हवाएं चलने की संभावना है। (IMD Weather) पश्चिमी उत्तर प्रदेश में अलग-अलग स्थानों पर ओलावृष्टि की संभावना बनी हुई है।

यह भी पढ़ें

20, 22 और 24 को नए पश्चिमी विक्षोभ मचाएगा तबाही, गिरेंगे ओले, IMD का नया अपडेट

( IMD alert ) 20 फरवरी को पंजाब , हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, पश्चिम उत्तर प्रदेश और उत्तरी राजस्थान में छिटपुट आंधी, बिजली और 30 से 50 किमी प्रति घंटे तक की रफ़्तार से हवाएं चलने की संभावना है। ( Weather Today In UP) इसी के साथ साथ 20 फरवरी को पंजाब, हरियाणा और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में अलग-अलग स्थानों पर ओलावृष्टि की संभावना है।

(Winter Chill) भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने कई राज्यों के लिए जारी किया अलर्ट भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने देश के विभिन्न राज्यों में भारी बारिश, बर्फ़बारी और ओलावृष्टि की संभावना जताई है। (Torrential Rain Alert,)मौसम विभाग का कहना है कि सक्रिय हो चूका है नया पश्चिमी विक्षोभ जो उत्तर पश्चिम भारत को बहुत अधिक प्रभावित करेगा।

( rain forecast Today) जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में बारिश आई एम डी ने बताया कि पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से 20 से 22 फरवरी के बीच जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड सहित पश्चिमी हिमालय क्षेत्र में गरज और बिजली के साथ हल्की से मध्यम वर्षा, बर्फबारी होने की संभावना है। इसी तरह 20 फरवरी को जम्मू-कश्मीर, लद्दाख , उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश में अलग-अलग स्थानों पर भारी वर्षा होने की संभावना है।
पहाड़ी राज्यों में ओलावृष्टि की संभावना (IMD Weather Update Today) मौसम विभाग ने पूर्वानुमान जारी किया है कि 20 फरवरी को उत्तराखंड में अलग-अलग स्थानों पर ओलावृष्टि होने का अनुमान है। आईएमडी ने कहा कि पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली में 20 से 21 फरवरी तक, पश्चिमी उत्तर प्रदेश में 20 से 22 फरवरी तक, पूर्वी उत्तर प्रदेश और उत्तरी मध्य प्रदेश में 20 से 22 फरवरी तक और उत्तरी राजस्थान में 20 फरवरी को छिटपुट हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है।
पश्चिम बंगाल, सिक्किम, बिहार में कोहरा मौसम विभाग ने कहा है कि उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम के अलग-अलग इलाकों में और बिहार एवं पूर्वी उत्तर प्रदेश में सुबह के समय कोहरे की स्थिति बने रहने की उम्मीद है। आईएमडी ने कहा कि अगले 4 दिनों में पश्चिम भारत में न्यूनतम तापमान में 2 से 3 डिग्री सेल्सियस की वृद्धि होने की संभावना है।

उत्तर प्रदेश की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Uttar Pradesh News