9वीं कक्षा के छात्र की पीट-पीटकर हत्या, नाले में फेंक दी बॉडी, जानें क्या है पूरा मामला

31
9वीं कक्षा के छात्र की पीट-पीटकर हत्या, नाले में फेंक दी बॉडी, जानें क्या है पूरा मामला

9वीं कक्षा के छात्र की पीट-पीटकर हत्या, नाले में फेंक दी बॉडी, जानें क्या है पूरा मामला

नई दिल्ली : बदरपुर ताजपुर पहाड़ी इलाके के स्कूल में पढ़ने वाले 9वीं क्लास के एक छात्र की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। नाबालिग छात्र का शव स्कूल के पीछे एक नाले में पड़ा हुआ मिला। चेहरा नाले के पानी में धंसा हुआ था। पुलिस ने जब शव को बाहर निकाला तो देखा कि नाबालिग के चेहरे और सिर पर चोट के कई निशान थे। पास में ही कुछ ईंट-पत्थर खून से सने हुए पड़े थे। इससे लगता है कि छात्र की बेरहमी से पीट-पीटकर हत्या की गई। संदिग्ध हत्यारे सीसीटीवी कैमरे में कैद हुए। जिसकी तफ्तीश करती हुई पुलिस आरोपियों तक जा पहुंची। लेकिन पता लगा कि आरोपी भी नाबालिग हैं और मृतक के स्कूल में ही पढ़ने वाले दो छात्र हैं।

स्कूल यूनिफॉर्म पहने था लड़का

साउथ-ईस्ट दिल्ली के डीसीपी राजेश देव ने बताया कि मृतक का नाम सौरभ है। सौरभ अपने पिता हरिहर पासवान के साथ बिलासपुर कैंप, मोलड़बंद गांव में रहते थे। मां एक कंपनी में जॉब करती हैं और पिता पेंटर हैं। परिवार में दो बहनें भी हैं। एक बहन की शादी हो चुकी है। पुलिस का कहना है कि इस मामले में पुलिस को गुरुवार रात 8:20 बजे पीसीआर कॉल मिली। कॉलर ने बताया कि बदरपुर खाटू श्याम पार्क के पास बदरपुर मोलड़बंद सरकारी स्कूल के पीछे नाले में पांच-छह साल के एक छात्र को मारकर डाल दिया गया है। मौके पर पुलिस पहुंची। मृतक स्कूल यूनिफॉर्म पहने हुए था। पास में ही स्कूल बैग पड़ा था। मृतक की पहचान सौरभ के रूप में हुई।

मृतक सौरभ का घर।

Navbharat Times -स्कूटर साइड करने पर हुई कहासुनी, डिलीवरी बॉय की पीट पीटकर हत्या कर दी, दो गिरफ्तार

गुस्साए लोगों ने लगाया जाम

इससे गुस्साए परिजनों और गांव वालों ने शुक्रवार सुबह यहां सड़क जाम कर दी। काफी देर तक ट्रैफिक रोककर रखा गया। बाद में मौके पर पहुंची बदरपुर थाना पुलिस ने किसी तरह लोगों को समझा-बुझाकर जाम तो खुलवा दिया। लेकिन फिर भी काफी लोग दोपहर बाद तक भी वहीं डटे रहे। पुलिस ने बताया कि मृतक के शरीर पर कई जगह चोट के निशान थे। शव को एम्स में रखवाया गया। जहां शुक्रवार दोपहर बाद शव का पोस्टमॉर्टम कर परिजनों को सौंपा गया। पुलिस ने बताया कि आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों में दो लड़के कैद हुए हैं। वह मृतक के कंधे को पकड़ते हुए उसे स्कूल से बाहर ले जाते हुए दिखाई दे रहे हैं। डीसीपी ने बताया कि तफ्तीश के दौरान दोनों संदिग्ध आरोपियों को पकड़ लिया गया। वह मृतक के ही स्कूल में पढ़ने वाले नाबालिग छात्र निकले।
Navbharat Times -प्रेमी के प्यार में पागल हुई नाबालिग पत्नी, पति को ठिकाने लगाने के लिए काटा ब्लेड से गला, 200 लोगों से पूछताछ के बाद खुला राज

स्कूल के अंदर स्मोकिंग करते देखा था

इन्होंने पुलिस को बताया कि असल में मृतक सौरभ ने उन्हें स्कूल के अंदर स्मोकिंग करते हुए देख लिया था। वह इस बात को स्कूल टीचर से बताने की बात बोल रहा था। इसी से गुस्सा होकर वह उसे पकड़कर नाले के पास ले गए। जहां उसकी गमछे से गला घोंटकर और पत्थरों से सिर और चेहरे पर वार कर हत्या कर डाली। इसके बाद शव नाले में फेंककर वह वहां से भाग आए थे।

school

इसी सरकारी स्कूल में पढ़ता था छात्र।

Navbharat Times -Badaun Murder: शादी समारोह में ससुराल आया था दामाद, पीट- पीटकर हत्या… घटना का कारण चौंकाने वाला, जांच शुरू

…तो मेरा भाई जिंदा होता

‘अगर मेरे भाई का सरकारी स्कूल वाले सेक्शन बदल देते तो आज मेरा भाई जिंदा होता। स्कूल वालों से मां ने जाकर खूब कहा कि जिस सेक्शन-सी में उसे डाला गया है। उसमें जो बच्चे हैं। वह नशा करते हैं और उनके बेटे को परेशान करते हैं। उसका सेक्शन बदल दो सर जी…लेकिन स्कूल वालों ने उनकी एक ना सुनी और उसके भाई को बेरहमी से मार डाला।’ यह आरोप मृतक सौरभ की बहन प्रीति ने स्कूल प्रशासन पर लगाया है। प्रीति ने बताया कि भाई स्कूल से वापस नहीं आया तो उसने अपनी मां दर्पण देवी को फोन करके बताया। शाम 7-7:30 बजे तक भी सौरभ घर नहीं आया तो उसकी खोज करना शुरू किया। वह कहीं नहीं मिला। स्कूल से पता लगा कि वह यहां से दो लड़कों के साथ जा चुका है। उसके दो दोस्तों से भी बात की तो उन्होंने भी यही बताया कि वह स्कूल के दो लड़कों के साथ था। वह लाइन में पीछे खड़ा था। वह तो आ गए। फिर पता नहीं वह कहां रह गया।
Navbharat Times -दिल्ली से कार में अगवा कर युवक को यूपी ले गए और कर दी हत्या, CCTV फुटेज से पुलिस ने तलाशे आरोपी

दिल्ली की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News