पूर्व विधायक को चुनावी टिकट दिलाने का झांसा देकर 2.50 लाख की ठगी

0

जोधपुर: शहर के भगत की कोठी सुभाष कॉलोनी में रहने वाले वृद्ध अधिवक्ता एवं पूर्व विधायक पोकरराम मेघवाल को किसी शख्स ने फिर से एमएलए का टिकट दिलाने का झांसा देकर ढाई लाख की चपत लगा दी। उन्हेें हनुमानगढ़ की एक होटल में बुलाकर किसी के मार्फत ठग ने रुपए लिए लेकिन उसके बाद फोन पर कोई जवाब नहीं मिला। इस पर पोकरराम ने शास्त्रीनगर थाने पहुंच मामला दर्ज करवाया। पुलिस ने धोखाधड़ी एवं एससीएसटी एक्ट में प्रकरण दर्ज कर तफ्तीश आरंभ की है। घटना 15 से 23 सितंबर के बीच हुई।

 

पोकरराम किसी जमाने में पाली से चुनाव लड़कर एमएलए बने थे

शास्त्रीनगर थानाधिकारी रमेश शर्मा ने बताया कि भगत की कोठी स्थित सुभाष कॉलोनी में रहने वाले 72 साल के पोकरराम किसी जमाने में पाली से चुनाव लड़कर एमएलए बने थे। वे अभी वर्तमान में पाली जिला कोर्ट में वकालत करते है। गत 19 सितंबर को उनके मोबाइल पर किसी शख्स ने फोन कर उन्हें विधानसभा के लिए टिकट दिलाने का आश्वासन देकर झांसे में लिया। शातिर ठग उनके बारे में पहले से ही जानता था। अनुसूचित जाति का जानकार उनके फोटो आईडी आदि व्हॉट्सअप और फे सबुक पर चढ़ाएं ताकि वे झांसे में आ सके। अंजान शख्स ने टिकट दिलवाने के नाम पर ढाई लाख रुपयों की मांग रखी। इस पर वे उसकी बातों में आ गए। तब शातिर ठग ने उन्हें रुपए लेकर हनुमानगढ़ में राजवी पैलेस होटल पर बुलाया। वहां पर किसी दीपक नाम के शख्स को भेज कर रुपए हथियाए।

यह क्रम उसका मोबाइल फोन करने और एसएमएस किए जाने तक जारी रहा। 23 सितंबर तक वह अंजान शख्स संपर्क में रहा। इसके बाद उसने कन्नी काटनी शुरू कर दी। फिर फोन ही बंद कर दिया। ठगी का अहसास होने व ठगे जाने के शिकार बने पोकरराम आज शास्त्रीनगर थाने पहुंचे और अज्ञात शख्स के खिलाफ मामला दर्ज करवाया। पुलिस ने धोखाधड़ी एवं एससीएसटी एक्ट में प्रकरण दर्ज किया है। अनुसंधान किया जा रहा है।