हरियाणा में कांग्रेस चुनाव जीती तो कौन बनेगा मुख्यमंत्री? भूपेंद्र सिंहु हड्डा के इस बयान ने साफ कर तस्वीर

8
हरियाणा में कांग्रेस चुनाव जीती तो कौन बनेगा मुख्यमंत्री? भूपेंद्र सिंहु हड्डा के इस बयान ने साफ कर तस्वीर

हरियाणा में कांग्रेस चुनाव जीती तो कौन बनेगा मुख्यमंत्री? भूपेंद्र सिंहु हड्डा के इस बयान ने साफ कर तस्वीर

दीपक खोखर/रोहतक: पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने शुक्रवार को कहा कि हरियाणा में कांग्रेस पार्टी आगामी विधानसभा चुनाव सामूहिक नेतृत्व में लड़ेगी। कांग्रेस किसी को चेहरा बनाकर चुनाव नहीं लड़ेगी। चुनाव के बाद मुख्यमंत्री कौन बनेगा, इसका फैसला विधायक करेंगे। उन्होंने दावा किया कि प्रदेश में भारी बहुमत से कांग्रेस की सरकार बनेगी। हुड्डा ने रोहतक में अपने आवास पर कहा कि प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष उदयभान हैं। वे खुद विधानसभा में विपक्ष के नेता हैं। राहुल गांधी, सोनिया गांधी और मल्लिकार्जुन खरगे पार्टी का नेतृत्व कर रहे हैं। मुख्यमंत्री का फैसला प्रदेश की जनता और विधायक करेंगे।

पूर्व मुख्यमंत्री ने हरियाणा पर कर्ज का मुद्दा भी उठाया। उन्होंने कहा कि यह बात समझ से परे है कि एक भी यूनिट बिजली पैदा नहीं की गई, एक भी इंच मेट्रो और कोई नई रेलवे लाइन नहीं बिछाई गई। एक भी इंडस्ट्रियल एरिया डिवेलप नहीं किया गया तो फिर पैसा कहां जा रहा है। आज राज्य पर 4 लाख करोड़ रुपये से ज्यादा का कर्ज हो गया है। वर्ष 2014 तक हरियाणा प्रति व्यक्ति आय और प्रति व्यक्ति निवेश के मामले में नंबर वन था। बिगड़ती कानून व्यवस्था के मामले में नंबर वन है। प्रदेश में निवेश का माहौल ही नहीं है। खरखौदा आईएमटी में भी कांग्रेस सरकार के शासनकाल के समय मारूति कंपनी का प्लांट लगना तय हुआ था। वह प्लांट तो पहले भी लगना चाहिए था लेकिन 9 साल बाद भी नहीं लग पाया है।

बिजली संकट को लेकर भी खट्टर सरकार को घेरा
प्रदेश में बिजली संकट को लेकर भी सरकार को घेरा। उन्होंने कहा कि वर्ष 2014 में बिजली के मामले में हरियाणा सरप्लस राज्य था। वर्ष 2005 से पहले भी बिजली का संकट था। कांग्रेस सरकार के समय चार थर्मल पावर प्लांट लगाए गए। फतेहाबाद में न्यूक्लीयर पावर प्लांट स्थापित किया। लेकिन आज बिजली की बहुत सारी यूनिट तो काम ही नहीं करती और कभी कोयल समय पर नहीं आता।

‘संविधान में इंडिया और भारत दोनों लिखा है’
एक राष्ट्र, एक चुनाव के मुद्दे पर पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि अगर एक साथ लोकसभा व विधानसभा चुनाव हो जाएं तो कुछ फर्क नहीं पड़ने वाला है। लोग तो कांग्रेस की सरकार बनाने का मन बना चुके हैं। वर्ष 1967 तक देश में एक साथ चुनाव होते रहे हैं। लेकिन बाद में राज्यों में परिस्थितियों की वजह से अलग-अलग चुनाव हुए। इंडिया वर्सेज भारत विवाद पर भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि नई बात नहीं है, भारत में संविधान में इंडिया और भारत लिखा हुआ है। मुख्यमंत्री के जनसंवाद कार्यक्रम के बारे में पूछे गए सवाल के जवाब में हुड्डा ने कहा कि जनसंवाद कार्यक्रम के प्रति जनता में कोई उत्साह नहीं है। उन्होंने एक दिन पहले हिसार में मुख्यमंत्री के जनसंवाद कार्यक्रम के दौरान एक महिला के इलाके में फैक्ट्री लगाने के मुद्दे पर उस महिला को चंद्रयान पर भेजने के सीएम के बयान की आलोचना की। पूर्व मुख्यमंत्री ने सड़कों की खराब हालत पर चिंता व्यक्त की। उन्होंने छेड़छाड़ मामले में आरोपी मंत्री संदीप के मुद्दे पर मुख्यमंत्री पर ही सवाल उठाया।

पंजाब की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Punjab News