मोहम्मद शमी ने ‘सजदा’ कंट्रोवर्सी पर तोड़ी चुप्पी, पाकिस्तानियों की बजाई बैंड, बोले- जिस दिन भी मुझे…

6
मोहम्मद शमी ने ‘सजदा’ कंट्रोवर्सी पर तोड़ी चुप्पी, पाकिस्तानियों की बजाई बैंड, बोले- जिस दिन भी मुझे…


मोहम्मद शमी ने ‘सजदा’ कंट्रोवर्सी पर तोड़ी चुप्पी, पाकिस्तानियों की बजाई बैंड, बोले- जिस दिन भी मुझे…

ऐप पर पढ़ें

Mohammed Shami on Sajda Controversy: भारत के धाकड़ तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 के दौरान हुई ‘सजदा’ कंट्रोवर्सी पर चुप्पी तोड़ी है। शमी ने पाकिस्तानियों की बैंड बजाई है, जिन्होंने इस विवाद को जन्म दिया। दरअसल, शमी टूर्नामेंट में श्रीलंका के खिलाफ पांच विकेट लेने पर कुछ पल के लिए घुटनों के बल बैठ गए थे, जिसके बाद कई पाकिस्तानी यूजर्स ने कहना शुरू कर दिया कि भारतीय गेंदबाज सजदा करना चाहता था मगर डर के चलते नहीं किया। शमी ने श्रीलंकाई पारी के 13वें ओवर में कसुन रजिथा को आउट करके पांच विकेट हॉल कंप्लीट किया था। शमी ने अब कहा है कि उन्हें जिस दिन सजदा करना होगा तो कोई नहीं रोकेगा। बता दें कि शमी ने वर्ल्ड कप में कमाल की गेंदबाजी करते हुए सात मैचों 24 विकेट चटकाए। उन्होंने वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा शिकार किए।

शमी से एजेंडा आजतक में पूछा गया कि जब आप पांच विकेट लेने के बाद घुटनों पर बैठे थे तो कई पाकिस्तानी यूजर ने सवाल खडे़ किए। उन्होंने कहा कि देखो शमी इंडियन मुस्लिम है, इसलिए डर की वजह से सजदा नहीं कर पाया। शमी ने इस सवाल के जवाब में  कहा, ”अगर कोई सजदा करना चाहता है तो कौन रोकेगा? अगर मुझे करना होगा तो मैं कर लूंगा। इसमें दिक्कत क्या है? मैं मुस्लिम हूं। मैं गर्व से कहते हैं कि मुस्लिम हैं। मैं इंडियन हूं और फख्र से कहता हूं कि इंडियन हूं। भाई अगर अगर यहां मुझे कोई दिक्कत होती तो इंडिया में रहना ही नहीं चाहिए था। अगर सजदा करने के लिए मुझे किसी की परमिशन की जरूरत पड़ती तो फिर में यहां रहूंगा ही क्यों? लोगों ने सोशल मीडिया पर बहुत ऑब्जेक्शन किया कि मैं सजदा करना चाहता था लेकिन नहीं किया। क्या मैंने अपनी जिंदगी में मैदान पर पहले कभी ऐसा किया है?”

शमी ने कहा, ”मैंने पांच उससे पहले भी लिए थे। तब तो मैंने सजदा नहीं किया था। लेकिन जिस दिन मुझे सजदा करना होगा तो कोई नहीं रोकेगा। बताओ कहां करना है सजदा?  मैं इंडिया के हर मंच पर करूंगा और कोई भी क्वेश्चन मार्क लगाकर दिखाए। इन्हें हमें कहां डिस्टर्ब करना है, वो सोच होती है। यह लोग ना तो आपके साथ हैं और ना ही मेरे साथ। यह केवल चुगलखोरी से प्यार करते हैं। इनको सिर्फ कंटेंट चाहिए, चाहिए कुछ भी हो।”

तेज गेंदबाज ने आगे कहा, ”मैंने उस मैच में पांचवां विकेट शायद अपने छठे ओवर में लिया। मैं बहुत इंटेंसिटी के बॉलिंग कर रहा था। मैं अपनी लिमिट के बाहर जाकर बॉल फेंक रहा था। लगातार विकेट गिर रहे थे और 3 विकेट लेने के बाद मैंने सोचा कि पांच विकेट लेकर जाऊं यहा से। मैं उस समय 100 नहीं बल्कि 200 प्रतिशत एफर्ट के साथ गेंदबाजी कर रहा था। मैं थक चुका था। वह आउट नहीं हो रहा था। वह बीट हो रहा था। जब पांचवां आउट हुआ तो मैं घुटनों पर बैठा हुआ था। लोग उसके अलग ही मायने निकालने लगे। मुझे लगता है कि जो लोग ऐसी बातें बनाते हैं, उनके पास कोई और काम नहीं है।”



Source link