‘मिशन इम्पॉसिबल 7’ ने 8 दिनों में बम्पर कमाई, 21 दिनों में थक कर चूर हो चुकी है ‘सत्यप्रेम की कथा’

3
‘मिशन इम्पॉसिबल 7’ ने 8 दिनों में बम्पर कमाई, 21 दिनों में थक कर चूर हो चुकी है ‘सत्यप्रेम की कथा’

‘मिशन इम्पॉसिबल 7’ ने 8 दिनों में बम्पर कमाई, 21 दिनों में थक कर चूर हो चुकी है ‘सत्यप्रेम की कथा’

टॉम क्रूज की फेमस हॉलीवुड एक्शन स्पाई फ्रेंचाइजी फिल्म ‘मिशन: इम्पॉसिबल- डेड रेकनिंग पार्ट वन’ पिछले दिनों 12 जुलाई को सिनेमाघरों में रिलीज हुई है। हॉलीवुड की ये हिट सीरीज दुनिया भर में शानदार कमाई कर रही है और भारतीय बॉक्स ऑफिस पर भी खूब कमाल दिखा रही है। बीते बुधवार को रिलीज हुई इस फिल्म ने अपने दूसरे बुधवार तक यानी कुल 8 दिनों में इंडियन बॉक्स ऑफिस पर छप्पर फाड़कर कमाई कर डाली है।

बॉक्स ऑफिस रिपोर्ट देने वाली वेबसाइट sacnilk ने टॉम क्रूज की इस फिल्म ‘मिशन इम्पॉसिबल 7’ की कमाई के आंकड़े शेयर करते हुए बताया है कि फिल्म ने 8 दिनों में करीब 80 करोड़ रुपये के पास पहुंच गई है। अपने दूसरे बुधवार को भी फिल्म ने 4 करोड़ की शानदार कमाई की है। कुल मिलाकर फिल्म ने 8 दिनों में 76.85 करोड़ रुपये की कमाई की है। बुधवार को फिल्म की ऑक्यूपेंसी सिनेमाघरों में इंग्लिश में 11.75% रही है। सबसे अधिक रात के शोज़ में दर्शकों की भीड़ नजर आई और ये ऑक्यूपेंसी 16.83% रही। जबकि मॉर्निंग शोज़ में 8.74%, दोपहर के शोज़ में 8.87% और ईवनिंग शोज़ में 12.55% की भीड़ रही।

2400 करोड़ के भारी भरकम बजट में बनी है फिल्म

बता दें कि ‘Mission Impossible – Dead Reckoning Part One’ 2400 करोड़ के भारी भरकम बजट में बनी फिल्म है। sacnilk के मुताबिक, इस फिल्म ने मंगलवार तक दुनिया भर में 2050 करोड़ की कमाई की है।

Tom Cruise Wife: जैसे ही तीनों बीवियों ने मनाया 33वां बर्थडे टॉम क्रूज ने दिया तलाक, उम्र का अंतर कर देगा दंग

टॉम क्रूज को खतरनाक हथियारों को AI के हाथ में जाने से बचाना है

इस फिल्म को इसी साल रिलीज हुई शाहरुख खान की फिल्म ‘पठान’ के बाद दूसरे नंबर पर माना जा रहा है, जिसने बॉक्स ऑफिस पर शानदार कमाई की है। क्रिस्टोफर मैकक्वेरी निर्देशित इस फिल्म में टॉम क्रूज IMF एजेंट ईथन हंट की भूमिका में हैं। फिल्म में टॉम क्रूज के अलावा हेले एटवेल,रेबेका फर्गुसन,पॉम क्लेमेंटिफ,वैनेसा किर्बी,साइमन पेग,विंग रैम्स जैसे तमाम शानदार स्टार्स हैं। टॉम को इस बार खतरनाक हथियारों को आर्टिफिशियल एजेंट के हाथ में जाने से बचाना है, जिसका मकसद दुनिया को तबाह करना है।

‘सत्यप्रेम की कथा’ गिन रही आखिरी सांसें

वहीं 29 जून को देशभर में रिलीज हुई समीर विद्वांस की ‘सत्यप्रेम की कथा’ को भी दर्शकों का भरपूर प्यार मिला है। हालांकि, फिल्म की कमाई की रफ्तार अब काफी धीमी हो चुकी है। इस फिल्म ने 21वें दिन केवल 75 लाख की कमाई की है। हालांकि कार्तिक आर्यन और कियारा आडवाणी की इस फिल्म ने 21 दिनों में 79.56 करोड़ की कमाई कर चुकी है। इस फिल्म की बुधवार को ऑक्यूपेंसी 10.41% रही, जिसमें दोपहर और रात के शोज में ज्यादा भीड़ नजर आई। इस कॉमेडी ड्रामा फिल्म में कार्तिक आर्यन और कियारा आडवाणी के अलावा गजराज राव,राजपाल यादव,सुप्रिया पाठक,शिखा तल्सानिया भी हैं।