महेश्वर हजारी की होगी छुट्टी? नीतीश कुमार ने कहा- गड़बड़ी करने वालों को चुनाव बाद करेंगे मुक्त

3
महेश्वर हजारी की होगी छुट्टी? नीतीश कुमार ने कहा- गड़बड़ी करने वालों को चुनाव बाद करेंगे मुक्त

महेश्वर हजारी की होगी छुट्टी? नीतीश कुमार ने कहा- गड़बड़ी करने वालों को चुनाव बाद करेंगे मुक्त

ऐप पर पढ़ें

Bihar Lok Sabha Elections 2024: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने एनडीए समर्थित लोजपा (रामविलास) प्रत्याशी शांभवी चौधरी के समर्थन में समस्तीपुर के कल्याणपुर में आयोजित सभा में महेश्वर हजारी का बिना नाम लिए कहा कि गड़बड़ी करनेवालों को चुनाव के बाद मुक्त करेंगे। उन्होंने कहा कि साथ रहकर गड़बड़ी करने वालों को छोड़ा नहीं जाएगा। दरअसल, समस्तीपुर लोकसभा सीट पर जेडीयू के दो मंत्रियों के बाल-बच्चे चुनाव लड़ रहे हैं। मंत्री अशोक चौधरी की बेटी शांभवी चौधरी जहां चिराग पासवान की पार्टी की उम्मीदवार हैं, वहीं महेश्वर हजारी के बेटे सन्नी हजारी कांग्रेस के प्रत्याशी हैं।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि हमने बिहार के हर वर्ग के लोगों के विकास के लिए काम किया है। भाजपा से हमारा संबंध 1995 से है। बीच में हम इधर-उधर चले गए थे, परंतु अब हम कहीं नहीं जाएंगे। हम भाजपा के साथ मिलकर देश व बिहार का विकास करेंगे। नीतीश कुमार ने राजद के शासन काल की याद दिलाते हुए कहा कि शाम में लोग डर के मारे घर से नहीं निकलते थे। जब हमलोगों की सरकार बनी तो माहौल सुधरा। बिहार में विकास के काफी काम हुए। बिहार में स्वास्थ्य, शिक्षा, सड़क व बिजली सहित अन्य क्षेत्र में भी काफी काम हुए हैं। उन्होंने कहा कि लड़कियों को पढ़ने के लिए साइकिल योजना शुरू की। इंटर पास करने पर 25 हजार व स्नातक पास करने पर 50 हजार प्रोत्साहन राशि दी जा रही है। पंचायत चुनाव में महिलाओं को 50% आरक्षण दिया गया। मुख्यमंत्री ने कहा कि एनडीए में कोई परिवारवाद नहीं है। पूरा बिहार एक परिवार है। हमने बिहार में अमन चैन का माहौल कायम किया है। बिहार में अब हिंदू मुस्लिम का झगड़ा नहीं होता है। 

अगले चुनाव तक तीन लाख नए पदों का होगा सृजन 

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि हमारी सरकार ने मदरसा को सरकारी मान्यता दी। बिहार विधानसभा के चुनाव से पहले सभी पंचायतों में पंचायत सरकार भवन का निर्माण पूरा हो जाएगा। अगले चुनाव तक तीन लाख नए पदों का सृजन किया जाएगा और बेरोजगारों को नौकरी दी जाएगी। जातिगणना के साथ-साथ हमने आर्थिक गणना करायी। बिहार के 94 लाख परिवार बहुत गरीब श्रेणी में हैं। हर परिवार को राज्य सरकार दो लाख रुपये की मदद करेगी। उन्होंने कहा कि बिहार की सभी 40 सीटों पर एनडीए प्रत्याशियों की जीत होगी। उन्होंने नरेंद्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने के लिए शांभवी चौधरी को भारी मतों से जिताने की अपील की। 

बिहार की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News