दिल्‍ली में बच्‍चा चोर की हैवानियत, साल भर के बच्‍चे की दो उंगलियां कटवा दीं

113
दिल्‍ली में बच्‍चा चोर की हैवानियत, साल भर के बच्‍चे की दो उंगलियां कटवा दीं

दिल्‍ली में बच्‍चा चोर की हैवानियत, साल भर के बच्‍चे की दो उंगलियां कटवा दीं

नई दिल्ली: कश्मीरी गेट बस अड्डे के एस्केलेटर से 13 सितंबर को 11 महीने के बच्चे को चुराकर भागने वाले मामले में हरिद्वार पुलिस ने मोहम्मद मुस्ताक कादरी (35) नाम के जिस आरोपी को पकड़ा गया है, उससे बरामद डायरी में 10 से 12 और बच्चों के चोरी होने का खुलासा हुआ है। आरोपी से पूछताछ में पुलिस को पता चला कि इस साल जून में गाजियाबाद रेलवे स्टेशन से चुराए गए करीब एक साल के बच्चे की आरोपी ने दोनों हाथ की एक-एक उंगली कटवा दी थी। चोरी किए गए बच्चों को यह पैसों के लिए बेच देता था। हरिद्वार जिले के एसएसपी अजय सिंह ने बताया कि आरोपी ने पूछताछ में खुलासा किया है कि उसने इस साल जून महीने में गाजियाबाद से एक बच्चे को चुराया था। उस बच्चे के दोनों हाथों में 6-6 उंगलियां थीं। इस वजह से बच्चे को बेचने के लिए अच्छी कीमत नहीं मिल रही थी। आरोपी ने बर्बरता दिखाते हुए बच्चे के दोनों हाथों की एक-एक उंगली कटवा दी। पुलिस उस अस्पताल और डॉक्टर के खिलाफ भी तफ्तीश करके कानूनी कार्रवाई करेगी। मामले में अभी और भी खुलासे होने की उम्मीद है।

उन्होंने बताया कि 21 अगस्त को हरिद्वार के एक गांव से लापता हुई 16 साल की लड़की की शिकायत से मामले का खुलासा हुआ। जिसे आरोपी हरिद्वार रेलवे स्टेशन से बहला फुसलाकर हरिद्वार के एक होटल ले गया था। जहां इसने नाबालिग के साथ बलात्कार किया। अगले दिन नाबालिग किसी तरह इसके चंगुल से निकलकर अपने घर पहुंची। बच्ची ने परिजनों को आपबीती बताई। फिर हरिद्वार पुलिस के सामने मामला आया।

पुलिस ने होटल के अंदर और आसपास लगे तमाम सीसीटीवी कैमरों की फुटेज के आधार पर आरोपी की पहचान की। इसे पकड़ लिया गया। इसकी निशानदेही पर पुलिस ने देहरादून और बदायूं से दो बच्चों को बरामद किया। जिन्हें इसने 10 और 40 हजार रुपये में बेच दिया था। पता लगा कि इनमें से एक बच्चा दिल्ली कश्मीरी गेट आईएसबीटी से चोरी किया गया था। जिसे यह बच्चे की मां के एस्केलेटर पर ना चढ़ने के चलते गोदी में लेकर भाग गया था। मामले में दिल्ली पुलिस से संपर्क किया गया। बच्चे के परिजनों को बुलाकर कानूनी प्रक्रिया पूरी कर बच्चा उनके हवाले कर दिया गया।

दबंगई, रसूख और कैश… तिहाड़ में इनके दम पर खूब मौज लूटते आए हैं कैदी
एसएसपी अजय सिंह का कहना है कि गिरफ्तार आरोपी मुस्ताक कादरी बच्चा चोरी करने के कई मामलों में शामिल लग रहा है। यह मूलरूप से बदायूं का रहने वाला है। कुछ समय से यह हरिद्वार इलाके में किराए पर रह रहा था। इसके पास दिल्ली के प्रयास अनाथालय और चाइल्ड लाइन की फर्जी आईडी मिली है। किसी को शक न हो इसके लिए इसने अपने इलाके में आसपास के लोगों को रेलवे चाइल्ड हेल्प लाइन के ऑफिसर के तौर पर भी अपनी पहचान बता रखी थी। मामले में शक है कि आरोपी किसी बच्चा चोरी करने वाले बड़े गैंग या फिर बच्चों से भीख मंगवाने वाले गैंग से भी संबंध रखता हो सकता है। इस मामले में नॉर्थ दिल्ली के डीसीपी सागर सिंह कलसी का कहना है कि दिल्ली पुलिस भी आरोपी को ट्रांजिट रिमांड पर लाकर पूछताछ करेगी।

दिल्ली की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News