जब रंजीत के गले लगाने पर असहज हो गईं कपिल देव की भाभी, एक्टर ने बताया क्यों बदला अपना नाम

34
जब रंजीत के गले लगाने पर असहज हो गईं कपिल देव की भाभी, एक्टर ने बताया क्यों बदला अपना नाम

जब रंजीत के गले लगाने पर असहज हो गईं कपिल देव की भाभी, एक्टर ने बताया क्यों बदला अपना नाम

एक्टर रंजीत 70 और 80 के दशक के पॉपुलर विलेन रहे हैं। वह अकसर फिल्मों में रेप सीन्स करते या फिर कभी हीरोइन के साथ तो भी हीरो की बहन के साथ छेड़छाड़ करते ही नजर आते। फिल्मों में इस तरह के किरदार निभाने के कारण रंजीत की असल जिंदगी में भी ऐसी छवि हो गई थी। रंजीत ने एक बार एक इंटरव्यू में बताया था कि हीरोइनें और बाकी महिलाएं तक उनके पास आने से कतराने लगी थीं। ऐसा ही कुछ एक बार कपिल देव की भाभी के साथ हुआ था। रंजीत ने जब कपिल देव की भाभी को साइड से हग किया तो वह असहज हो गई थीं। रंजीत ने इसका खुलासा अब किया है।

Ranjeet ने यह बात एक इंटरव्यू में बताई। उन्होंने बताया कि एक बार जब वह Kapil Dev की भाभी से मिले तो वह असहज हो गईं। रंजीत के मुताबिक, उनकी ऑनस्क्रीन इमेज अच्छी नहीं थी और इसी वजह से ऐसा हुआ। रंजीत से इंटरव्यू में पूछा गया था कि उनकी ऑनस्क्रीन इमेज ने किस तरह उनकी निजी जिंदगी को प्रभावित किया था।

KBC: 44 साल पहले विनोद खन्ना और अमिताभ में क्‍या हुआ था, जो बिग बी ने अब जाकर मांगी माफी, जानें पूरी कहानी

कपिल देव की भाभी और रंजीत

जवाब में रंजीत ने कहा, ‘मैंने उन पर अपनी छाप छोड़ी है। कपिल देव की भाभी कुछ मेडिकल ट्रीटमेंट के लिए आई थीं। मेरी आदत है कि मैं हाथ मिलाने के बाद साइड से हग करता हूं। जब ऐसा किया तो वह असहज हो गईं। तब कपिल देव ने उनसे कहा कि ये वैसा नहीं है जैसा तू समझती है।।’

सुनील दत्त ने गोपाल बेदी से बनाया रंजीत

रंजीत ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत 1970 में की थी। रंजीत ने 200 से भी ज्यादा फिल्में कीं और ज्यादातर में वह विलेन के रोल में ही नजर आए। रंजीत का असली नाम गोपाल बेदी है, लेकिन फिल्मों में आने के बाद उन्होंने अपना नाम बदलकर रंजीत रख लिया। रंजीत ने बताया कि एक्टर सुनील दत्त ने उनसे कहा था कि वह थोड़ा फिल्मी नाम रखें। रंजीत के मुताबिक, सुनील दत्त ने उन्हें राजेश खन्ना और दिलीप कुमार का उदाहरण दिया।

Anant Mahadevan Exclusive: सुनील दत्त भी बना चुके हैं वन मैन फिल्म यादें

नाम बदलने का मजेदार किस्सा

इस पर रंजीत ने सुनील दत्त से कहा कि वह ही उनके लिए नाम चुनें। उस वाकये को याद करते हुए रंजीत ने कहा, ‘सुनील दत्त मेरे बड़े भाई जैसे थे। उन्होंने मुझे बहुत प्यार दिया। उन्होंने मुझे कोई ब्रेक नहीं दिया, लेकिन प्यार बहुत दिया और वह मेरे लिए ब्रेक से कहीं ज्यादा था। उन्होंने (सुनील दत्त) मुझसे कोई एक लेटर सिलेक्ट करने को कहा तो मैंने R सिलेक्ट कर लिया। जब वह ड्राइव कर रहे थे तब रंजीत नाम सुझाया। मैं कुछ पल चुप रहा और फिर ‘हां’ कह दिया।’

इस रेप सीन पर घर से निकाल दिए गए थे रंजीत

रंजीत आज भी फिल्मों में एक्टिव हैं, लेकिन चुनिंदा फिल्में कर रहे हैं। वह 2019 में ‘हाउसफुल 4’ में नजर आए थे और तब से एक्टिंग से दूर हैं। रंजीत ने कुछ टीवी शोज भी किए हैं। कुछ समय पहले वह ‘द कपिल शर्मा शो’ में आए थे और उसमें फिल्म ‘शर्मीली’ से जुड़ा एक किस्सा सुनाया था। रंजीत ने बताया था कि उस फिल्म में छेड़छाड़ और रेप वाले सीन पर परिवार का कैसा रिएक्शन था। रंजीत ने कहा था, ‘जब ‘शर्मीली’ पिक्चर आई थी तो मुझे घर से निकाल दिया गया। राखी (गुलजार) के जो बाल-वाल खींचे, उसके कपड़े-वपड़े फाड़ने की कोशिश की।’ रंजीत के मुताबिक, परिवार उन पर बरस पड़ा और कहा कि पापा का नाम डुबा दिया। आर्मी अफसर, एयर फोर्स अफसर या डॉक्टर का रोल करना चाहिए था। अब कौन सा मुंह लेकर जाएगा अमृतसर में?