एशिया कप 2023 जीतने के बाद रोहित शर्मा इस बात से सबसे ज्यादा खुश, आखिर शनाका को क्यों मांगनी पड़ी माफी

1
एशिया कप 2023 जीतने के बाद रोहित शर्मा इस बात से सबसे ज्यादा खुश, आखिर शनाका को क्यों मांगनी पड़ी माफी


एशिया कप 2023 जीतने के बाद रोहित शर्मा इस बात से सबसे ज्यादा खुश, आखिर शनाका को क्यों मांगनी पड़ी माफी

ऐप पर पढ़ें

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने एशिया कप 2023 फाइनल में श्रीलंका के खिलाफ टीम के शानदार प्रदर्शन की तारीफ करते हुए कहा कि इस तरह के प्रयास लंबे समय तक याद रखे जाएंगे। मोहम्मद सिराज ने सात ओवर में 21 रन देकर छह विकेट लिए जिसकी मदद से भारत ने श्रीलंका को 50 रन पर आउट कर दिया। जवाब में यह लक्ष्य 6.1 ओवर में एक भी विकेट गंवाए बिना हासिल कर लिया। रोहित ने मैच के बाद कहा, ”यह शानदार प्रदर्शन था। फाइनल में इस तरह खेलना शानदार था। इससे टीम की मानसिकता पता चलती है। इस तरह का प्रदर्शन लंबे समय तक याद रखा जाएगा।”

उन्होंने कहा, ”हमारे तेज गेंदबाज काफी समय से मेहनत कर रहे हैं। उन्हें इस तरह का प्रदर्शन करते देखना सुखद था। मैंने कभी सोचा नहीं था कि गेंद इतनी घूमेगी।” उन्होंने कहा, ”हालात के अलावा यह खिलाड़ियों के हुनर की भी बात है। यह काफी दुर्लभ है। सिराज के जैसा प्रदर्शन बार-बार देखने को नहीं मिलता। सभी खिलाड़ियों ने अपने काम को बखूबी अंजाम दिया।”

वर्ल्ड कप से पहले भारत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज और दो अभ्यास मैच खेलने हैं। रोहित ने कहा कि टीम सही दिशा में जा रही है। उन्होंने कहा, ”यह देखकर अच्छा लग रहा है कि टीम इस तरह के आत्मविश्वास के साथ सही दिशा में जा रही है। पाकिस्तान के खिलाफ पहले मैच में चार विकेट गिरने के बाद हार्दिक और ईशान ने हमें बड़े स्कोर तक पहुंचाया । इसके बाद दूसरे मैच में विराट और केएल राहुल ने शानदार बल्लेबाजी की।” उन्होंने कहा, ”गिल भी बेहतरीन फॉर्म में है । उसे बल्लेबाजी करना पसंद है। अलग अलग समय पर अलग अलग खिलाड़ियों ने टीम को संकट से निकाला।”

मोहम्मद सिराज ने रचा बड़ा इतिहास, सबसे तेज 5 विकेट चटकाने वाले गेंदबाज बने

वहीं, श्रीलंका के कप्तना दासुन शनाका ने फाइनल में शर्मनाक हार का ठीकरा अपने बल्लेबाजों पर फोड़ा। उन्होंने कहा, ”शनाका ने कहा, ”सिराज ने शानदार गेंदबाजी की। उसे इसका श्रेय जाता है।” टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी के उनके फैसले को सिराज ने गलत साबित कर दिया। शनाका ने कहा, ”मुझे लगा कि यह बल्लेबाजों के लिए अच्छी पिच है लेकिन मौसम के कारण काफी कठिनाई आई। वैसे बल्लेबाज तकनीक का बेहतर इस्तेमाल कर सकते थे।” उन्होंने अपने प्रशंसकों से फाइनल के खराब प्रदर्शन के लिए माफी मांगी। उन्होंने कहा, ”पांच प्रमुख खिलाड़ियों के बिना हम फाइनल तक पहुंचे। दो साल पहले हम जिस स्थिति में थे, यह अच्छा संकेत है। हम अपने प्रशंसकों का धन्यवाद देते हैं और उनसे माफी मांगते हैं कि हमने उन्हें निराश किया। भारतीय टीम को शानदार प्रदर्शन के लिए बधाई।”



Source link