| उत्तर-पूर्वी दिल्ली से कांग्रेस उम्मीदवार कन्हैया कुमार पर हमला, स्याही फेंकी गयी – Hindi News | Live News in Hindi | ताजा हिंदी खबरें

5
| उत्तर-पूर्वी दिल्ली से कांग्रेस उम्मीदवार कन्हैया कुमार पर हमला, स्याही फेंकी गयी – Hindi News | Live News in Hindi | ताजा हिंदी खबरें

| उत्तर-पूर्वी दिल्ली से कांग्रेस उम्मीदवार कन्हैया कुमार पर हमला, स्याही फेंकी गयी – Hindi News | Live News in Hindi | ताजा हिंदी खबरें

कन्हैया कुमार पर हमला (फोटो: एक्स)

उत्तर-पूर्वी दिल्ली लोकसभा सीट के लिए कांग्रेस उम्मीदवार कन्हैया कुमार पर स्याही फेंककर हमला किया गया। यह घटना न्यू उस्मानपुर इलाके में आम आदमी पार्टी (आप) के कार्यालय के बाहर उस समय हुई।

Loading

नई दिल्ली. उत्तर-पूर्वी दिल्ली लोकसभा सीट के लिए कांग्रेस उम्मीदवार कन्हैया कुमार पर शुक्रवार को निर्वाचन क्षेत्र में कुछ लोगों ने स्याही फेंककर कथित तौर पर हमला किया। यह घटना न्यू उस्मानपुर इलाके में आम आदमी पार्टी (आप) के कार्यालय के बाहर उस समय हुई जब कन्हैया स्थानीय पार्षद छाया शर्मा के साथ पार्टी की एक बैठक में शामिल होने के बाद बाहर आ रहे थे।

छाया शर्मा की ओर से की गयी एक शिकायत के मुताबिक, “कुछ लोग आये और कन्हैया कुमार के गले में माला डाल दी। माला पहनाने के बाद कुछ लोगों ने कन्हैया कुमार पर स्याही फेंक दी। कन्हैया कुमार और उनके साथ मारपीट की कोशिश की गई। जब श्रीमती छाया शर्मा ने बीच-बचाव करने की कोशिश की तो उन्होंने उनके साथ भी दुर्व्यवहार किया और धमकी दी।”

कन्हैया ने एक बयान में आरोप लगाया कि हमले का आदेश निर्वाचन क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवार मनोज तिवारी ने दिया था। कन्हैया ने दावा किया कि मौजूदा सांसद तिवारी उनकी बढ़ती लोकप्रियता से निराश हैं और इसीलिए उन्होंने उन पर हमला करने के लिए “गुंडे” भेजे। उन्होंने कहा कि हिंसा का जवाब जनता 25 मई को वोट से देगी। राष्ट्रीय राजधानी में लोकसभा चुनाव के छठे चरण में 25 मई को मतदान होगा।

इससे पहले, उत्तर-पूर्वी दिल्ली से लोकसभा चुनाव में ‘इंडिया’ गठबंधन के उम्मीदवार कन्हैया कुमार ने शुक्रवार को कहा कि वह निर्वाचन क्षेत्र में यातायात की समस्या का समाधान करने की योजना बना रहे हैं। कांग्रेस नेता ने ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा कि अगर मौका मिला तो वह निर्वाचन क्षेत्र में दो-लेन की सड़क को चार-लेन में बदल देंगे।

कन्हैया ने अपनी पोस्ट में कहा, “उत्तर-पूर्वी दिल्ली के लोग 10 साल से जाम में फंसे हुए हैं। मैं इस समस्या को खत्म करना चाहता हूं। आप मुझे मौका दीजिए, मैं डबल पुस्ता को चार लेन पुस्ता बनाकर दिखाऊंगा।”

कन्हैया ने एक अन्य पोस्ट में कहा कि चाहे वह बुराड़ी, तिमारपुर, करावल नगर, घोंडा, रोहतास नगर, मुस्तफाबाद, सीलमपुर और सीमापुरी हो, उत्तर-पूर्वी दिल्ली का कोई भी इलाका ऐसा नहीं है जहां लोग यातायात, पेयजल और कानून व्यवस्था से जुड़ी समस्याओं से परेशान न हों। उन्होंने कहा, “आपके सांसद ने 10 साल में इन समस्याओं का समाधान नहीं किया, इसलिए मैं आपके बीच आया हूं। मुझे एक मौका दीजिए और मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि मैं इन सभी समस्याओं से छुटकारा दिलाने के लिए प्रतिबद्ध रहूंगा।” (एजेंसी)

दिल्ली की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News