आशुतोष हत्याकांड की जांच CID के हवाले, मुजफ्फरपुर पहुंचे अधिकारी; खुलेगा ट्रिपल मर्डर का राज?

4
आशुतोष हत्याकांड की जांच CID के हवाले, मुजफ्फरपुर पहुंचे अधिकारी; खुलेगा ट्रिपल मर्डर का राज?

आशुतोष हत्याकांड की जांच CID के हवाले, मुजफ्फरपुर पहुंचे अधिकारी; खुलेगा ट्रिपल मर्डर का राज?

ऐप पर पढ़ें

बिहार के मुजफ्फरपुर में 21 जुलाई को हुए ट्रिपल मर्डर कांड की जांच अब सीआईडी के हवाले कर दिया गया है। नगर थाना के लकरी ढाई इलाके में  चर्चित प्रॉपर्टी डीलर आशुतोष शाही और उसके दो बॉडीगार्ड की हत्या कर दी गई थी। हत्यारों में 5 लोगों को गोली मारी जिसमें 3 की मौत हो गई। प्रॉपर्टी डीलर आशुतोष शाही हत्याकांड में सीआईडी के अधिकारी सक्रिय हो गए हैं। पटना से इंस्पेक्टर  और  एक एएसआई स्तर के अधिकारी जानकारी जुटाने के लिए मुजफ्फरपुर पहुंच चुके हैं।

जिले के एससएसपी राकेश कुमार ने प्रेस वार्ता में बताया कि जिला पुलिस के साथ समीक्षा बैठक में तिरहुत रेंज के आईजी पंकज सिन्हा ने इसकी अनुसंशा की थी। उसके बाद यह मामला सीआईडी को विधिवत सौंप दिया गया है।  एससएसपी ने बताया कि 21 जुलाई की रात में यह हत्याकांड हुआ था आशुतोष शाही समेत तीन लोगो की हत्या हुई थी। प्रॉपर्टी डीलर के साथ उनके दो अंगरक्षक थे जिनकी मौत हो गई। इस केस की छानबीन जिला पुलिस और IG के माध्यम से अनुसंशा की गई थी। इसलिए अब जो आगे का अनुसंधान है, वो CID करेगी।

पटना के इंजीनियर का कारनामा, 1 कंपनी को दिया 106 ठेका, पत्नी-पिता के खातों में लिए 75 लाख; CBI में FIR दर्ज

 

इस मामले में अबतक कुल छह लोगों को नाजमद बनाकर मुजफ्फरपुर पुलिस अपने स्तर से कर रही थी। अभी तक दो लोगों पूर्व पार्षद मो शेरू और भू कारोबारी विक्रम शुक्ला को गिरफ्तार कर जेल भी भेजा जा चुका है जबकि नामजद डॉलर वकील का  पुलिस अभिरक्षा में इलाज चल रहा है। इस बीच आईजी साहब की अनुशंसा पर सीआईडी को यह केस सौंप दिया गया है।

ट्रिपल मर्डर के बाद मुजफ्फरपुर एसएसपी का बड़ा एक्शन,  सात थानेदार समेत 15 पदाधिकारियों पर गिरी गाज

 

पूर्व मेयर की भी इसी क्षेत्र में हुई थी हत्या

बताते चलें कि आशुतोष शाही के गुरु और मुजफ्फरपुर के पूर्व मेयर समीर कुमार की हत्या भी इसी इलाके में कर दी गयी थी। 23 सितंबर 2018 को पूर्व मेयर समीर कुमार को एके-47 से भून दिया गया था। उनके ड्राइवर को भी बदमाशों ने मार डाला। कांड में  जमीन कारोबारी आशुतोष शाही को भी आरोपित बनाया गया था जिसमें वह पटना हाईकोर्ट से बेल पर थे। बीते 21 जुलाई को वहां से करीब 100 मीटर दूरी पर स्थित  डॉलर वकील के घर में आशुतोष को भून दिया गया। 

Bihar Crime:  पटना में पार्षद पति के बाद जहानाबाद में  RJD नेता को मारी गोली, शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर पहुंचे अस्पताल

 

बेगूसराय में ओंकार और छपरा में मंटू शर्मा के घर पर छापेमारी

इस घटना में नगर थाने की पुलिस टीम रविवार की देर शाम बेगूसराय और छपरा पहुंची। बताया गया कि बेगूसराय के मझौल में आरोपित रणंजय ओंकार का घर है, जबकि छपरा के परसा में मंटू शर्मा घर है। दोनों के घर पर छापेमारी की गई। इसके साथ ही दोनों थाना की पुलिस को वारंट का तामिला कराया गया। इस छापेमारी का जिक्र केस डायरी में करते हुए पुलिस दोनों के नाम का इश्तेहार लेगी। इसके लिए कोर्ट में आवेदन दिया जाएगा।

बिहार की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News