जानिये वो कौन से शहर है जहाँ Zomato ने अब शुरू की अपनी सेवा

0
जानिये वो कौन से शहर है जहाँ Zomato ने अब शुरू की अपनी सेवा

ऑनलाइन ऑडरिंग और फुड डिलिवरी प्लेटफार्म zomato ने सोमवार को देश के 100 नए शहरों में अपनी सेवाओं के विस्तार की घोषणा की। इस घोषणा के साथ ही zomato का कारोबार 300 शहरों में उपलब्ध हो गया है। कंपनी ने एक नए बयान में कहा कि zomato की सेवाएं जिन नए शहरों में शुरू की गई है, उनमें भुज, जूनागढ़, ऋषिकेश, शिमला, अयोध्या और बेगुसराय समेत अन्य शामिल हैं।

यह भी पढ़े: 1 जून से बढ़ी सब्सिडी और नॉनसब्सिडी LPG सिलेंडर की कीमत, जाने क्या है दाम?

zomato के मुख्य कार्यकारी अधिकारी फुड डिलिवरी मोहित गुप्ता ने कहा, ‘‘अपने विस्तार के साथ ही हम अपने औसत डिलिवरी समय में सुधार पर भी ध्यान दे रहे हैं, जो अब 30.5 मिनट है।’’ गुप्ता ने यह भी कहा कि विस्तार के चरण में पंजाब और आंध्र प्रदेश सबसे सक्रिय राज्य रहे, जहां सबसे अधिक संख्या में लांच किए गए। ज़ोमैटो ने कहा कि भले ही चुने गए शहर क्षेत्रफल में छोटे है, लेकिन छात्रों की उपस्थिति का काफी प्रतिशत होने से zomato को अपनी सेवाओं को चलाने के लिए प्रोत्साहित करता है।

यह भी पढ़े: कमरों को रेनोवेट कराने के लिए OYO होटल मालिकों को एडवांस में देगा पैसे

कंपनी ने सात उत्तरपूर्वी राज्यों में भी अपनी सेवाओं के विस्तार की योजना बनाई है। कंपनी ने कहा कि औसतन हर शहर में जोमाटो के 45-50 रेस्तरां हैं और आनेवाले महीनों में यह संख्या बढऩे की संभावना है। zomato कंपनी की स्थापना 2008 में हुई और यह हर माह 7 करोड़ से ज्यादा यूजर्स और 14 लाख रेस्तरां को 24 देशों में सेवा प्रदान करती है।

Zomato प्रत्येक शहर में औसतन 45-50 रेस्तरां खोल रहा है। Zomato प्लेटफॉर्म अपना अगला कदम ई-साइकिल का शुरू करने जा रहा है इस पर अभी काम चल रहा है।