Zodiac Astrology- किसी को भी दिल दे बैठते हैं इन राशियों के जातक, साथ ही खुशमिजाज और चंचल भी होते हैं | People of these 4 zodiac signs make every effort to find true love | Patrika News

0
164

Zodiac Astrology- किसी को भी दिल दे बैठते हैं इन राशियों के जातक, साथ ही खुशमिजाज और चंचल भी होते हैं | People of these 4 zodiac signs make every effort to find true love | Patrika News

Astrology, Zodiac Sign : सच्चा प्यार पाने की हर कोशिश करते है इस 4 राशियों के लोग

भोपाल

Published: April 18, 2022 01:44:20 pm

Zodiac Astrology: हर व्यक्ति की राशि चंद्र पर आधारित होती है। ज्योतिष के जानकारों के अनुसार ऐसे में राशि के लोगों का व्यवहार से लेकर कई गुप्त बातें राशि के आधार पर ज्योतिष के द्वारा जानी जा सकती हैं। इसका कारण ये है कि चूंकि राशि चंद्र पर आधारित होती है और चंद्र हर जातक के मन का कारक होता है। ऐसे में राशि के आधार पर व्यक्ति का मन उसके विचार उसका व्यवहार आदि के बारे में जानकारी के लिए उसकी राशि अत्यंत महत्वपूर्ण हो जाती है।

Rashi Astrology

यहां तक की व्यक्ति के अंदर पनपने वाला प्रेम भी मन से ही प्रेरित होता है, जिसका कारक चंद्र ही होता है। वैसे तो ज्योतिष के अनुसार कुंडली का 5वां भाव पुत्र व बुद्धि का कारक होता है, लेकिन यही भाव प्रेम का भाव भी माना गया है।

ज्योतिष के जानकार पंडित डीके शास्त्री का कहना है कि जब कभी किसी जातक के पंचम भाव में सौम्य और शुभ ग्रहों की दृष्टि होती है, तो ऐसा जातक प्रेम को लेकर ज्योतिष में भाग्यशाली माने गए हैं। वहीं ये राशि के आधार पर प्यार मे सफलता पाने के साथ ही प्रेम में लकी भी होते हैं।

मिथुन (Gemini) राशि –
इस राशि के जातकों को पर अपनी छाप छोड़ना बहुत आसान होता है, और ये इसी को प्यार समझ बैठते हैं। जिसके कारण ये ज्यादा समय तक किसी एक से जुड़े नहीं रह पाते। वहीं यदि ये किसी को लेकर गंभीर हो जाते हैं, तो ये किसी और की तरफ देखते तक नहीं है। प्यार में यह काफी वफादार होने के साथ ही अपने पार्टनर से अत्यंत प्यार भी करते हैं।

सिंह (Leo) राशि –
सिंह राशि वाले खुशमिजाज होने के साथ ही अत्यंत चंचल भी होते हैं। किसी से भी यह बहुत जल्दी मित्रता कर लेने के अलावा जल्द ही प्यार में भी पड़ जाते हैं। लेकिन लंबे समय तक यह किसी एक के साथ नहीं रहते। जिसके चलते यह एक से अधिक रिलेशन बना लेते हैं। वहीं यह शादी के बाद अपने पार्टनर के प्रति पूरी तरह से ईमानदारी रहते हैं।

तुला (Libra) राशि –
रिश्ते निभाने में तुला राशि के लोगा काफी शानदार होते हैं। परंतु उनकी अनदेखी भी कुछ समय बाद करना शुरु कर देते हैं, जिसके चलते इनका रिश्ता कमजोर पड़ जाता है। ऐसे में यह दूसरी ओर मुड़ते हुए उससे रिश्ता बना लेते हैं।

मीन (Pisces) राशि-
एक व्यक्ति के साथ लंबे समय तक बंधना मीन राशि वालों को पसंद नहीं होता, जिसके कारण ये प्यार कई लोगों से कर बैठते हैं। यह किसी से रिश्ता जितनी जल्दी बनाते हैं उसी तेजी से ब्रेकअप भी कर लेते हैं। इनका पार्टनर जब इन्हें पूरी आजादी देता है, तभी इनकी अपने पार्टनर के साथ बनती है।

newsletter
Home / Astrology and Spirituality

अगली खबर

right-arrow



उमध्यप्रदेश की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Madhya Pradesh News