युवी का छलका दर्द, कही ये भावुक बात

0

भारतीय टीम के लिए दो वर्ल्ड कप टूर्नामेंट में भारत को विजेता बनाने में अहम योगदान देने वाले युवराज सिंह को दुख है। उन्हें मलाल है कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में अच्छी मांग होने के बावजूद वह सफल नहीं हो सके।

बता दें कि युवराज सिंह ने पिछले महीने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा की थी। वहीं अगर उनके आईपीएल करियर की बात की जाए तो इस हरफनमौला खिलाड़ी ने कई टीमों का प्रतिनिधित्व किया है।

उनके टीम में रहते सनराइजर्स हैदराबाद ने (2016) और मुंबई इंडियंस (2019) में आईपीएल खिताब अपने नाम किया। आईपीएल 2014 में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूरु ने नीलामी में कोलकाता नाइटराइडर्स को पछाड़कर 14 करोड़ की बोली के साथ उन्हें टीम में रखा गया था।

हालांकि, यह खिलाड़ी दूसरी टीमों के प्रमुख खिलाड़ियों जैसा चेहरा नहीं बन पाया। जैसा चेन्नई के लिए धोनी और बेंगलूरू के लिए कोहली बन पाए। बता दें कि आईपीएल 2019 में उन्हें किसी ने नहीं खरीदा मगर मुंबई ने एक करोड़ देकर टीम में रख लिया।

 पूर्व क्रिकेटर युवराज सिंह को लाइफटाइम अचीवमेंट पुरस्कार से नवाज़ा जा चुका है और इस मौक़े पर युवी ने कहा, मैं इस बारे में नहीं बता सकता कि मैं क्यों किसी टीम के साथ लंबे समय तक नहीं रह पाया। उन्होंने कहा, मैं केकेआर से लगभग जुड़ ही गया था, लेकिन आख़िरी वक़्त में आरसीबी के साथ चला गया।