जानिए कैसे सिर में छुपा के करता था सोने की स्मगलिंग?

0
Gold Smuggling
Gold Smuggling

फिल्मो में हमने स्मगलिंग के कई तरह के नज़ारें देखे होंगे। लेकिन केरल के कोच्चि एयरपोर्ट पर सोने की स्मगलिंग का तरीका देखकर कस्टम अधिकारी हैरान हो गए। यहां पर एक शख्स ने विग के अंदर एक किलो सोना छुपाकर रखा था। पुलिस ने बताया कि मलप्पुरम का रहने वाल नौशाद जब एयरपोर्ट पर उतरा तो उसके बालों की स्टाइल देखकर कस्टम अधिकारियों को शक हुआ।

इसके बाद कस्टम अधिकारियों ने उसकी जांच की उसके विग से एक किलो सोना पुलिस और कस्टम अधिकारियों को मिला। नौशाद को गिरफ्तार कर लिया गया है।

कस्टम अधिकारियों ने पहले भी शरीर के अंगों में छिपे सोने को पैरों से लेकर मलाशय तक अलग-अलग पकड़ा है। इतना ही नहीं, यह अक्सर अधिकारियों के बीच चर्चा के दौरान सामने आता है कि संभवत: अभी तक उन्होंने केवल सिर में सोने की तस्करी को नहीं पकड़ा था। अब इस तस्कर के पकडे जाने पर शरीर का यह अंग भी प्रयोग में हो गया।

सूत्रों ने कहा कि अधिकारियों को संदेह है कि पकड़ा गया युवक ऐसी तस्करी में माहिर है वह पहले भी ऐसा कर चुका है। अधिकारी पता लगा रहें है कि आखिर वह सोना लेकर किसे पहुंचाता था।

यह भी पढ़ें: विदेशियों को सऊदी अरब में मिलेगी यह छूट, होटल में कर…

कंपाउंड फॉर्म में सोने की स्मगलिंग ट्रेस करने के लिए पुलिस हमेशा तैयार रहती है। यह कोई नई बात नहीं है क्योंकि केरल राज्य में लगभग सभी हवाई अड्डों के माध्यम से कथित तौर पर एक से अधिक बार सोने की स्मगलिंग कोशिश की जा चुकी है।