ईयरफोन पर गाने सुनते वक़्त हुआ बड़ा हादसा, मौके पर ही युवक की मौत

0

उत्तर प्रदेश के मथुरा जनपद में गुरुवार को ईयरफोन पर गाने सुनते वक़्त एक युवक के साथ जानलेवा हादसा हो गया. प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक साइकिल से रेलवे फाटक पार कर रहे युवक के कामन में ईरफ़ोन लगे हुए थे और इसी बीच ट्रेन की चपेट में आकर उसकी मौत हो गयी. पुलिस के अनुसार युवक की पहचान शास्त्री नगर, कृष्णा नगर निवासी नरेश खत्री के रूप में हुई है. वह चाय की दुकान चलाता था.

गुरुवार सुबह वह साइकिल से अपनी दुकान की ओर जा रहा था. तभी फाटक पार करने के दौरान यह हादसा हुआ. पुलिस को मिली जानकारी के मुताबिक कुछ प्रत्यक्षदर्शियों ने उसे आगाह भी करना चाहा, किंतु ईयरफोन के कारण वह लोगों की आवाज़ नहीं सुन सका और ट्रेन की चपेट में आ गया. उसकी मौके पर ही मृत्यु हो गई. पुलिस आगे की कार्रवाई कर रही है.

गौरतलब है कि युवाओं के बीच बढ़ता ईयरफोन को लेकर क्रेज़उनकी जान का दुश्मन बनता जा रहा है. लोग बाइक और कार चलाते वक़्त तथा रेल की पटरियों को पार करते समय ईयरफोन को कानों में लगाकर गाने और बात करने में मशगूल रहते हैं जिससे उनको आसपास का बिलकुल अंदाज़ा नहीं रहता है और ये हालात दुर्घटना का कारण बनते हैं. पुलिस और प्रशासन की ओर से कई बार ईयरफोन को लेकर चेतावनी जारी की जा चुकी है लेकिन फिर भी लोग मानने के लिए तैयार नही हैं.

पहले भी कई हादसों में स्कूल वैन के ड्राईवर की वजह से ऎसी दुर्घटनाएं हो चुकी हैं. ड्राईवर के कानों में ईयरफ़ोन लगा था और वो ट्रेन का हॉर्न सुनने में असमर्थ था जिस वजह से वैन ट्रेन की चपेट में आ गयी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

two × 4 =